Breaking News

इंसेफेलाइटिस से एक मासूम की मौत गांव में दहशत



  • अभी तक गांव में नही पहुची स्वास्थ्य विभाग की टीम


मिथिलेश कुमार गुप्त

दुदही(कुशीनगर) । ग्राम सभा दशहवां के बेरहनी हरिजन टोले में इेसेफेलाइटिस से एक मासूम बालिका की मृत्यु के बाद अन्य दर्जनों मासूमों के बीमार होने से पुरा टोंला भयभीत है वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम अभी तक गांव में नही पहुंच सकी है।

मिली जानकारी के अनुसार दशहवा  के बेरहनी हरिजन टोली में एक तीन वर्षीय बच्ची शोभा पुत्री शिवशंकर को बुखार व खांसी आ रही थी जिसका इलाज झोला छाप डाक्टरों से कराई जा रही थी। अचानक वृहस्पतिवार को उसकी हालत बिगड़ गई। परिवारीजन उसे दुदही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाये जहां  चेकअप के दौरान डाक्टरों ने इंसेफेलाइटिस की पुष्टि कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जिला अस्पताल से उसे मेडिकल कालेज रेफर किया गया जो रास्ते में ही मौत की शिकार हो गयी। जबकि गांव में इस परिवार के दो अन्य मासूमो सहित हरिशंकर 5वर्ष, अखिलेश 3वर्ष, राधिका 2वर्ष, सजीवन 4वर्ष, पवन 3वर्ष, दुर्जन 2वर्ष, रिंन्कु 2वर्ष भी बिमारी की चपेट में है जिससे पुरे टोले में भय व्याप्त है। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण इन बच्चों का इलाज ठीक से नही हो पा रहा है।

इस सम्बन्ध में अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुदही उमेश चन्द्र ने पुछे जाने पर बताया कि बेरहनी टोले में बच्चे सीजनल बीमारी के शिकार हैं। वहां स्वास्थ्यकर्मियों की टीम भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR