Breaking News

एक ऐसा चीनी मिल जहां से जारी हुआ फर्जी गांव के किसानों को गन्ना पर्ची


  जिला प्रशासन ने कराया जी एम के खिलाफ मुकदमा

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ऐसा भी चीनी मिल है जहां से एक ऐसे गांव के किसानों गन्ना पर्जी दी गयी। जो गांव कभी अस्तित्व में आया ही नही। हाल ही करी गयी जाॅच में इसका खुलाशा हुआ है।

यह फर्जी वाड़ा करने वाले यह चीनी मिल कुशीनगर के ढ़ाढ़ा में स्थित है। प्रशासन ने अस्तित्व विहीन गांव के किसानों के नाम से गन्ना पर्ची जारी कर बिचैलियों से गन्ना खरीद कराने के आरोप की जांच की और आरोप सही पाये जाने के बाद ढाढ़ा शुगर मिल के जीएम पी आर सिंह के खिलाफ हाटा कोतवाली में धोखाधड़ी और गन्ना अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

इस बावत गन्ना समिति हाटा के सचिव की तहरीर पर दर्ज हुए इस मुकदमे की पृष्ठभूमि उसी समय तैयार हो गई थी जब फर्जी गांव अवरही-बी के मामले की जांच करने का जिम्मा सहायक मत्स्य निदेशक कोे जिलाधिकारी ने सौपा था।

जांच में हाटा गन्ना समिति के अंतर्गत कही भी वह गांव नहीं मिला था। इस पर जांच अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट पेश कर दी थी। इस पर जिला गन्ना अधिकारी ने हाटा सचिव के मिल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया था। फर्जी गांव और किसानों के नाम से गन्ना खरीद कर पेराई करने और बिचैलियों को लाभ पहुंचाने के मामले में ढाढ़ा सुगर मिल का प्रबंधनतंत्र इसके बाद अब बूरी तरह फंसता नजर आ रहा है।
इस संबंध में कोतवाली प्रभारी बृजेश वर्मा का कहना है कि गन्ना समिति के सचिव की और से मुकदमा दर्ज करने की तहरीर प्राप्त हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR