Breaking News

इन्सेफलाईट्सि के डर से अपने बच्चों को घर छुड़ाने को मजबूर हो गये ग्रामीण


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
दुदही , कुशीनगर । उत्तर प्रदेश कु कुशीनगर में एक ऐसा गांव है जहां के ग्रामीण इन्सेफलाईटिस के डर से अब घर छोड़ने पर मजबूर हो गये है। यहां कि महिलाये छोटे बच्चों को लेकर दूसरे स्थानों पर अपना ठिकाना ढूढ़ने लगी है।

कुशीनगर जिला मुखालय से 25 किलोमीटर की दूरी स्थित दुदही विकास खंड का जंगल विशुनपुरा गांव आज इंसेफेलाटिस का कराह रहा है। इन्सेफलाईट्सि का खौफ इस गांव के मलीन बस्ती में देखने को मिल रहा है। इस बीमारी ने तीन को अपने आगोश में ले लिया है।

तीन मासूमों की मौत के बाद हर किसी के चेहरे पर दहशत तस्वीर की तरह उभरने लगी है। यही वजह है कि इस बस्ती से मासूम गांव छोड़ रहे हैं। मौत के खौफ  से परिजन अपने लाल को अपने से दूर कर रहे हैं।

भयभीत ग्रामीण अपने बच्चों को अब इस बस्ती में महफूज नहीं मान रहे। ग्रामवासी सुबाष, रामनगीना, भरत, मोतीलाल, अनोखेलाल, रमेश, शारदा, राधा, सत्तन, जवाहिर, घरभरन आदि का कहना है कि बीमारी के डर से हमने अपने बच्चों को गांव छुड़ा दिया है। उन्हें रिश्तेदारों के घर भेजा है कि कहीं बीमारी की चपेट में वे भी न आ जाएं। ये फफकते आसूओं के साथ कह पड़ रहे है कि क्या भरोसा विभाग का और प्रशासन का वह तो केवल कोरमपूर्ति ही कर रहा है। इनकी मानें तो 30 से अधिक मासूमों ने गांव छोड़ दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR