Breaking News

अज्ञात विमारी से विभाग गम्भीर नही, दो की मौत कई पीडि़त


 आज तक पता नही चल सका इसका नाम, विभाग इतना मेहरवान

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अज्ञात विमारी ने दर्जनों को अपने चपेट में ले लिया है। जिसमें दो की मोत हो गयी है। उल्टी दस्त के साथ शुरू होने वाली इस बीमारी पर पहले भी कई बार रिसर्च हो गये पर अभी भी इसका पता नही चल सका है।

आज कल कुशीनगर का रामकोला विकास खंड इस अज्ञात वीमारी से ग्रसित होता जा रहा है। इस विमारी ने क्षेत्र के ग्राम बरवा स्थान को अपने आगोश में ले लिया है। जिसके चपेट में आने से भाई-बहन की मौत हो गई तो एक दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हैं।

इन मौतों के बाद भी विभाग सक्रियता नही नजर आ रहा है। मानो कुछ और मौतों का इंतजार हो। तभी तो अब तक स्वास्थ्य टीम गांव नहीं पहुंची है। पीडि़त निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे है।

गांव के रघुनाथ की 3 वर्षीय पुत्री पायल की 12 अक्टूबर को अचानक तबियत खराब हो गई और उल्टी-दस्त के बाद परिजन उसको मेडिकल कालेज गोरखपुर ले गए। जहां इलाज के दौरान 13 अक्टूबर को उसने दम तोड़ दिया। परिजन अभी इस सदमे से उभरे नहीं थे कि 5 वर्षीय पुत्र श्लोक की भी तबियत 16 अक्टूबर को खराब हो गई। परिजन गोरखपुर के एक निजी अस्पताल ले गए। जहां 17 अक्टूबर को उसकी भी मौत हो गई। इसके अलावा गांव के हरिभजन 5 वर्ष, शिवानी 10 माह, प्रियांशु 4 वर्ष, अंजली 9 माह, आनंद 3 वर्ष, अमन 5 वर्ष, संजय आदि बच्चे अज्ञात बीमारी की चपेट में हैं।

इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि इसकी जानकारी नहीं है। शीघ्र ही टीम भेजकर पता कराता हूं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR