Breaking News

कुशीनगर में विना आई डी के सर्फिंग करना अब होगा काफी मुश्किल



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर । बढ़ते साईबर क्राईम कों लेकर कुशीनगर पुलिस ने जनपद के साइबर कैफे संचालको को सख्त हिदायत देते हुए सभी साईबर उपभोक्ताओं से आई0डी0 लेना अनिवार्य कर दिया है। 

पुलिस बिना आई डी के इन्टरनेट सर्फिगं की अनुमति दिये जाने के मामले में पकडे जाने पर आई0टी0 एक्ट के तहत साइबर कैफ कोे सीज कर विघिक कार्यवाही कर सकती है।

कुशीनगर पुलिस प्रवक्ता के हवाले से जारी सूचना के अनुसार कुशीनगर में विना आई डी के इण्टरनेट सर्फिग की अनुमति नही दी जायेगी। अगर विना आई डी के अनुमति दी जाने पर साईबर कैफे के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने का निर्देश जारही हुआ है। 

साथ ही कुशीनगर पुलिस ने आम जन को सख्त हिदायत दी है कि यदि किसी व्यक्ति के पास ऐसी फोन काल आये, जो स्वयं को बैक का अधिकारी आदि बता कर आपके एकाउण्ट की जानकारी मागता है तो इस पर यकिन कर अपना एकाउण्ट का विवरण न दें। क्योकि कोई भी बैंक फोन से आपके एकाउण्ट की जानकारी नही मागता और आप साइबर फ्राड के शिकार हो सकते है।

यदि किसी व्यक्ति के पास कोई फेक काल लकी ड्रा/लकी नम्बर/लाटरी लगने के फलस्वरूप कम्पनी द्वारा पैसे दिये जाने की बात की जाय अथवा ई-मेल या फोन पर नौकरी का आश्वासन दे तो इस पर यकिन कर कोई महत्वपूर्ण/गोपनीय जानकारी न दे। क्योकि टैक्स आदि के नाम पर साइबर फ्राड के शिकार हो सकते है।

ए0टी0एम0 कार्ड धारक को भी सख्त हिदायत देते हुए कुशीनगर पुलिस ने कहा है कि कार्ड का प्रयोग करते समय इसको किसी अन्य को न दे और न ही दिखाये एवं ए0टी0एम0 केन्द्र में एक समय में एक व्यक्ति ही इसका उपयोग करे, प्रत्येक उपभोक्ता इसका पालन करे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR