Breaking News

इंडियन मुजाहिदीन के निशाने पर कुशीनगर और सारनाथ



कुशीनगर में हाई एलर्ट, प्रशासन ने लिया जायजा

कुशीनगर । आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आइएम ) के दहशतगर्दो ने उत्तर प्रदेश के बौद्ध तीर्थ स्थल कुशीनगर व सारनाथ को निशाने पर रखा है। इस बात की जानकारी होते ही प्रशासन ने हाई एलर्ट जारी कर दिया है।

कुशीनगर को आतंकी निशाने पर होने का खुलासा पकड़े गए आतंकी संगठन इण्डियन मुजाईद्दीन के आतंकी यासीन भटकल ने पूछताछ में हुआ है। जिसके सम्बन्ध में आइबी को पुख्ता प्रमाण के रुप में इस बातचीत की आडियो क्लिप भी मिली है। इसके बाद इन दोनों स्थलों को लेकर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सभी प्रमुख बुद्ध विहारों को सतर्क रहने का निर्देश भी दिया गया है। जिसको लेकर चैकसी बढ़ा दी गई है। इस बावत वीडियो कांफ्रेसिंग में शासन ने प्रशासन व पुलिस को इसकी जानकारी दी।

जिसके क्रम में जिलाधिकारी रिग्जियान सैम्फिल और पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ललित कुमार सिंह ने शनिवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस तरह की पुख्ता सूचना मिली है कि कुशीनगर और सारनाथ पर आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन द्वारा हमले की तैयारी है। इसके लिए बोधगया पर हमले के समय ही इसकी रणनीति बन गई थी। इन अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार आतंकवादी यासीन भटकल ने पूछताछ में बताया है कि इसकी जिम्मेदारी फरार चल रहे आतंकी तैसुम उर्फ सोनू को सौंपी गई है। हमले को लेकर की गई बातचीत के आडियो रिकार्ड भी आइबी के हाथ लगे हैं। इसके बाद इन दोनों प्रमुख बौद्ध स्थलों को लेकर हाई एलर्ट घोषित करने के साथ ही कुशीनगर के महापरिनिर्वाण बुद्ध विहार सहित सभी प्रमुख स्थलों पर पुलिसिया चैकसी बढ़ा दी गई है। बुद्ध विहारों के संचालकों को किसी भी संदिग्ध के दिखाई देने पर तुरंत सूचना देने की बात कही गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR