Breaking News

पुलिस महा निरीक्षक ने कुशीनगर को परखा और सिखाया कामयाबी के गुण


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
पडरौना, कुुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नवागत प्रभारी पुलिस महा निरीक्षक गोरखपूर जोन एस0 के0 माथुर एवं पुलिस महानिरीक्षक प्रशासन उत्तर प्रदेश शासन ने जनपद भ्रमण के दौरान पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में पुलिस अधिकारियों के साथ गोष्ठी कर अगामी त्यौहारों दूर्गा पुजा दशहरा, व बकरीद के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों की समीक्षा की।

गोष्ठी के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी अधिकारी छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रख कर क्षेत्र की स्थिति का जायजा लेते रहे। दूर्गा पुजा का अवसर है प्रतिमा विसर्जन के जुलूस की अनिवार्य वीडियोग्राफी होनी चाहिए, प्रतिमा विसर्जन स्थलों पर प्रकाष की समुचित व्यवस्था /वाहन पार्किंग /ट्रैफिक ड्राइवर्जन /बैरिकेटिंग की व्यवस्था, स्थानीय गोताखोरों की पूर्व से व्यवस्था होनी चाहिए।

आई जी जोन गोरखपूर श्री माथूर ने शासन की मंशा से सम्बन्धित अधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि मूर्ति विर्सजन स्थलों, एवं मार्गो का भ्रमण कर देख ले यदि किसी प्रकार की बाधा हो तो समय से पहले इसका निस्तारण करा ले। जिन क्षेत्रों में मिश्रित आबादी है वहां अधिकारी विशेष चैकसी बरतेें। यदि पूर्व से चिन्हित प्रकरणों को प्रशासन द्वारा सुलझा लिया गया है। फिर भी यदि कही पर कोई भी समस्या प्रकाश में आती है तो उसे ग्राम स्तर पर समितियों की बैठक कर सुलझा लिया जाय।

उन्होने कहा कि दूर्गा पुजा, दशहरा, बकरीद उल्लास का पर्व है। शराब व नशीला पदार्थो के प्रयोग करने वालों पर विशेष निगाह रखने का अधिकारियों को निर्देश दिया। पुलिस प्रशासन त्यौहार को शान्ति पूर्ण तरिके से मनाने के लिए कटिबद्ध है। किसी भी सरारती तत्वों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया। नवागत आई जी श्री माथूर को जिला मुख्यालय पहुचने पर पुलिस लाईन में गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद उन्होने गार्द रूम के बाहर लान में बृक्षा रोपण किया।

बैठक के दौरान उत्कृष्ठ कार्य के लिए स्वाट टीम के एस आई अजय नरायण सिंह, उस आई विनय कुमार पाठक, कान्सटेबल सदरे आलम, बंशीधर तिवारी,अभिमन्यू सिंह, रामभरोसे यादव, को पुरस्कृत किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ललित कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक सहित समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR