Breaking News

कुशीनगर में पिकप में लदे पशु बरामद तीन गिरफ्तार, दो फरार




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पुलिस ने पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र की ओर से होकर वध के लिए ले जाये जा रहे 11 पशुओं को बरामद किया है। जिसमें तीन पशु मृत पाये गये। बिहार जा रहे पशुओं से लदी पिकप को पुलिस ने जरिए मुखबीर घेरा बंदी कर पकड़ लिया गया। अंधेरे का लाभ उठाते हुए जहां दो पशु तस्कर फरार हो गये वहीं एक को पुलिस ने धर दबोचने में कामयाबी हासिल कर लिया।

वहीं नेबुआ नौरंगिया पुलिस ने थानाक्षेत्र के बलकुड़िया के समीप अकबरपुर जंगल से एक पिकप नं. यूपी 21 2264 पर लदे पांच राशि बैल व एक राशि गाय को बरामद करते हुए दो पशु तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

सिधुआ पुलिस चैकी इंचार्ज प्रमोद कुमार राय अपने हमराही सिपाही मोहन प्रसाद, कौशल राय, मनोज यादव के साथ वांछित अभियुक्त की तलाश में लगे हुए थे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि जनपद देवरिया से एक पिकप पर लदे 11 पशु वध के लिए पडरौना तमकुही मार्ग से होकर गोपालगंज बिहार के लिए जाने वाली है। श्री राय ने इस सूचना पर भरोसा करते हुए बीती रात के 4 बजे भोर में उक्त मार्ग के हरका चैराहे के निकट घेराबंदी कर वाहन की तलाश में लगे थे कि इसी बीज तीब्र गति से आ रही एक पिकप को टार्च की रोशनी दिखाकर रोकने का प्रयास कि या गया तो वाहन चालक ने रफ्तार को बढ़ा दिया। लेकिन घेरा बंदी के पुख्ता इंतजाम के चलते पिकप नहीं भाग सका।

अपने को घिरा देख पशु तस्कर गामा यादव पुत्र अज्ञात निवासी फुलवरिया, इजरार पुत्र अज्ञात रामपुर जनपद देवरिया मौके से फरार होने में सफल रहे। जबकि पकड़े गये अभियुक्त रविन्द्र प्रताप सिंह पुत्र रामनरेश निवासी बधरहर थाना गौरी बाजार सहित पिकप संख्या यूपी 50 टीई 0189 को अपने कब्जे में लेकर तलाशी किया। जिसमें क्रुरता से पशुओं को रस्सी से जकड़ दिया गया था।

पशुओं को बंधन मुक्त कराने के दौरान तीन पशु मृत पाये गये। पुलिस ने उक्त तीनों अभियुक्तों के खिलाफ धारा 315 ए 8 व 413 के तहत मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त जेल भेज दिया। नेबुआ नौरंगिया के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार राय ने अकबरपुर जंगल के समीप से जरिये मुखबीर की सूचना पर एक पिकप से बिहार ले जाये जा रहे छह राशि पशुओं को बरामद किया है। इसके साथ ही गाड़ी पर सवार दो पशु तस्कर क्रमशरू निजामुद्दीन पुत्र सुब्बा निवासी डोमनपट्टी थाना खड्डा व मुकेश पुत्र खूबलाल निवासी बगहा एक पश्चिमी चम्पारण बिहार को हिरासत में लेकर संबंधित धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए चालान कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR