Breaking News

कुशीनगर में एक ऐसा व्यक्ति जिसे नही आती नींद

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक ऐसा व्यक्ति है जिसने अपनी आखें कभी बन्द नही की अर्थात उसे नीद ही नही आयी।
 
एक तरफ वेहतर स्वास्थ्य के लिए जितना भोजन की आवश्यकता पड़ती है उतना ही नींद जरूरी है। कोई भी व्यक्ति वह अगर कम से कम 6 घण्टे न सोये तो उसके व्यवहार में परिवर्तन आ जाता है।
 
वही कुशीनगर में ऐसा ही एक व्यक्ति है जिसने नौ बर्षो से अपनी आखों  को बन्द नही किया। उसे नीद नही आयी केवल टकटकी लगाये देखने वाले इस शक्स को एक मानसिक  बीमारी है। जिसकी चपेट में आने के कारण वर्षो तक यह नही सो पाया।
 
कुशीनगर के रामकोला विकास खंड के कुसमहा के रहने वाले हंसराज पुत्र झीनकू नामम क इस व्यक्ति की उम्र 70 वर्ष  है। बताया जाता कि लगभग दस वर्ष पूर्व वह उस समय इस बीमारी से ग्रसित हुआ जब किसी पारिवारिक विवाद में ऐसे उलझा कि इस व्यक्ति की मानसिक स्थित खराब हो गयी। और धीरे-धीरे इसकी नींद भी उनसे दूर चली गई और आज हालत ऐसी है  कि वह आज तक सो नही पाये है।

वैसे हंसराज का इस दुनिया में तीन वेटें व एक बेटी के सिवाय कोई नही है। परिवार के लोग हंसराज की दवा गोरखपुर से लेकर दिल्ली तक करा चुके है परंतु अभी तक कोई लाभ नही मिला।
 
हंसराज बताते है कि मै कभी-कभी अपने परिवार जनों का नाम लेता हूं और नींद क्या होता है मुझे मालूम नही। इस संबंध में प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी कुशीनगर डा. एसके पांडेय इस बारे में बताते है कि यह एक प्रकार की आइन्सोनिया नाम की बीमारी है जिसकी चपेट में आ जाने पर नींद नही आती है।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR