Breaking News

कुशीनगर में दो सफाई कर्मियों पर गिरी गाज, चार को नोटिस

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दो सफाई कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए चार अन्य सफाईकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गयें है।

सफाई कर्मियों के निलम्बन् का यह मामला कुशीनगर के दुदही विकास खंड स्थित बैकुंठपुर गांव का है जहां तैनात सफाई कर्मी वशीर अंसारी व संजीत यादव के विरुद्ध मनमानी कार्य करने, गांव में न आने, सेवित क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय, जूनियर विद्यालय, पंचायत भवन पर गंदगी, बजबजा रही नालियों की सफाई न करने, शासकीय कर्मचारी आचार संहिता के विपरीत कार्य करने की शिकायत की गई थी।

शिकायत के बाद हुई जांच में मामला पुष्ट हो गया और जिला पंचायत राज अधिकारी डा. हरि सहाय सिंह ने दोनो सफाई कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। निलम्बन के दौरान ये दोनो एडीओ पंचायत से संबद्ध रहेंगे।

वही दुसरी ओर कुशीनगर के नेबुआ नौरगिया ब्लाक के कोहड़ा में तैनात सफाई कर्मी राजकुमारी देवी, मठिया आलम के अवधेश कुशवाहा, फाजिलनगर ब्लाक के अमवां में तैनात चंदन प्रसाद, मधुरिया के सुनील गौेड़ की हुई शिकायत के बाद मौके की जांच में आरोपों की पुष्टि हुई।

जिस पर जिला पंचायत राज अधिकारी डा. सिंह ने लापरवाह सफाई कर्मियों के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया है, साथ ही एक सप्ताह में स्पष्टीकरण न देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

जिला पंचायत राज अधिकारी डा हरि सहाय सिंह के अनुसार सफाई कर्मियों को तैनाती स्थल के सार्वजनिक स्थलों की सफाई उनकी सेवा शर्तो में है। ऐसा नहंी करने वाले सफाई कर्मी बक्से नहीं जाएगें।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR