Breaking News

सिरकोव एलेक्सी नाम का रूसी नागरिक भारत में लेगा अन्तिम सांस




  •    भारत दर्शन की तीसरी यात्रा पर आया कुशीनगर
  •    कैथोलिक धर्म को त्याग हिन्दु धर्म का बन गया अनुयायि,   ईश्वर दर्शन की आस में यह खोज रहा भगवान को


कुशीनगर । भारत दर्शन के लिए आये एक रूसी नागरिक ने भारत में ही अपनी अन्तिम सासें लेने का फैसला किया है। भारतीय संस्कृति ने व्यक्ति को इतना प्रभावित किया की उसने अपने धर्म परिवर्तन के साथ अपने आत्मा को भारत में ही त्यागने का फैसला किया है।

सिरकोव एलेक्सी नाम के इस रूसी नागरिक ने अपना नाम तक बदल दिया है। अपना नाम शंभू शर्मा रखने वाला यह एलेक्सी आत्म शांति व सत्य की खोज में भारत दर्शन पर आया है। इस रूसी नागरिक की अन्तिम इच्छा है कि भारत में ही अपनी अंतिम सांस ले और सभी कर्मकांड भी हिंदू रीति-रिवाज से हो।

भारत व उसकी संस्कृति, अध्यात्म, रहन-सहन व हिंदू धर्म से प्रभावित रूस के पोलर सकिल के इनोफा सिटी निवासी 30 वर्षीय सिरकोव एलेक्सी भारत में तीसरी बार आया है। इन दिनों वह रामकोला क्षेत्र के धर्मस्थलों एवं ग्रामीण इलाकों के रहन-सहन का अध्ययन कर रहा है और पिछले पखवारे भर से क्षेत्र में है। टूटी-फूटी हिंदी बोलने वाले यह रूसी नागरिक अपना नाम शंभू शर्मा बताता है।

उसका मानना है कि मेरा पुराना नाम एवं पता वह अपनी पहली जिंदगी मान रहा है। उसने बताया कि मूलत कैथोलिक धर्म के इस रूसी नागरिक ने बदले हुए नाम व धर्म के साथ वह पहली बार हिंदुस्तान आया तो ऋषिकेश गया। वहां वह महर्षि महेश योगी के संपर्क में आया और उनसे प्रभावित होकर वर्षों जंगल में उनके साथ तपस्या भी की। दो वर्ष पूर्व गुरु की मौत के बाद वह शांति व सत्य की खोज में भारत दर्शन पर निकला।
 
वह कहता है कि मैं इस क्षेत्र में भी भगवान की प्रेरणा से आया हू। यहां से जहां भी जाऊंगा उन्हीं के निर्देशन में जाऊंगा । धर्म और भगवान में अटूट विश्वास रखने वाले इस व्यक्ति को पूरी उम्मीद है कि एक न एक दिन प्रभु उसे दर्शन अवश्य देगे ।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR