Breaking News

कुशीनगर में नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासनिक सरगर्मी तेज




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासनिक सरगर्मी तेज हो गई है। चुनाव को शांतिपूर्ण, पारदर्शी व कुशल रूप से संपन्न कराने के लिए सख्त हिदायत देते हुए अफसरों को और सतर्क व जागरूक कर दिया गया है। 

ज्ञातव्य हो कि अंतिम चरण में 4 जुलाई को कुशीनगर में 1 नगर पालिका व 6 नगर पंचायतों में चेयरमैन व वार्ड मेम्बर के चुनाव होने है। चुनाव की अधिसूचना छह जून को जिला निर्वाचन अधिकारी / जिलाधिकारी द्वारा जारी कर दिया जाएगा। 

सात जून से 13 जून तक चलने वाले नामांकन कार्य के लिए सभी अलग-अलग तहसीलों में नामांकन कक्षों का आवंटन कर दिया गया है। तय इन्हीं कमरों में 14 जून को नामांकन पत्रों की जांच व 16 जून को नाम वापसी होगी तथा 17 जून को प्रतीक चिन्हों का आवंटन कर दिया जाएगा।

इसके बावत पडरौना नगर पालिका में चेयरमैन पद का नामांकन न्यायालय डीजीसी कक्ष संख्या 14 में होगा जबकि वार्ड संख्या एक से पांच तक के सदस्यों का नामांकन एसओसी कक्ष संख्या 15 में होगा। इसी क्रम में वार्ड संख्या छह से 10 का नामांकन न्यायालय चकबंदी अधिकारी पडरौना कक्ष संख्या 16, वार्ड संख्या 11 से 15 का नामांकन न्यायालय एसडीएम सदर कक्ष संख्या 13, वार्ड संख्या 16 से 20 का नामांकन न्यायालय अपर जिलाधिकारी कक्ष संख्या 12, वार्ड संख्या 21 से 25 का नामांकन न्यायालय अपर उप जिलाधिकारी कक्ष संख्या नौ में होगा।

 खड्डा नगर पंचायत के चेयरमैन पद का नामांकन एसडीएम कोर्ट पडरौना कक्ष तथा सदस्यों का नामांकन तहसीलदार न्यायालय कक्ष में होगा। रामकोला, कप्तानगंज व हाटा नगर पंचायतों के चेयरमैन व वार्ड मेंबर पदों के नामांकन के लिए हाटा तहसील भवन परिसर में अलग-अलग तीन-तीन कमरे आवंटित हुए हैं। कुशीनगर नगर पंचायत के चेयरमैन व वार्ड मेंबर का नामांकन कसया तहसील सभागार में होगा जबकि सेवरही नगर पंचायत के चेयरमैन व वार्ड मेंबर का नामांकन तमकुहीराज तहसील हाल में होगा। पंचायत व नगर निकाय के सहायक निर्वाचन अधिकारी रमाकांत ने बतया कि तैयारी जोरों पर है।

जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने चुनावी आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को हिदायत दी है। विधान सभा चुनाव की भांति नगर निकाय चुनाव में सख्ती बरतने, निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए निर्देशित किया है। नगर पालिका व नगर पंचायतों में लगाए गएहोर्डिग्स, बैनर, पोस्टर तत्काल हटाने के लिए निर्देशित किया गया है। नगर निकाय के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्रों के दाखिला, जांच, वापसी के लिए कक्षों का निर्धारण किया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR