Breaking News

कुशीनगर में कमीशन को लेकर ग्राम विकास अधिकारी की धुनाई



कुशीनगर । सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में इंदिरा आवास योजना में कमीशन का खेल अभी भी जारी है। कुशीनगर में पूर्वांचल ग्रामीण बैंक की एक शाखा से कमीशन के इस खेल की पुष्टि हुयी है।

कमीशन के चक्कर में ग्राम विकास अधिकारी एवं लाभार्थियों के बीच तू-तू मैं-मैं हो गई। जबरिया वसूली से गुस्साए ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी की जमकर धुनाई कर दी। मामला बिगड़ता देख शाखा प्रबंधक को पुलिस बुलानी पड़ी। हालांकि, बाद में पुलिस एवं कुछ सफेद पोशों ने दोनों पक्षों को समझाकर मामले को रफा दफा करा दिया। 

कमीशन का यह खेल दुदही विकास खंड के शाहपुर खलवापट्टी गांव का है जहां 125 लाभार्थियों के इंदिरा आवास का धन उनके खाते में आया था। शनिवार को लाभार्थी ग्राम प्रधान के साथ दुदही स्थित पूर्वांचल ग्रामीण बैंक में पहुंचे तथा खाते से धन निकालने लगे। दिन के लगभग 2 बजे बैंक परिसर में गंाव के ग्राम विकास अधिकारी भी पहुंच गए तथा लाभार्थियों से प्रति लाभार्थी सात हजार रुपये की मांग करने लगे।

लाभार्थियों ने जब इसका विरोध किया तो वह दबाव बनाने लगे। फिर तू तू मैं मैं होने लगा। धीरे धीरे मामला बिगड़ता गया और ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी की जमकर धुनाई कर दी। देखते ही देखते बैंक परिसर में अफरा तफरी मच गई। इतने में शाखा प्रबंधक ने पुलिस को बुला लिया। बैंक पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लेकर आयी। मामला पुलिस तक पहुंचते तथा कमीशन की पोल खुलते देख, ढेर सारे जिम्मेदार लोग थाने पहुंच गए। जिसे पुलिस के दबाव में मामला रफा दफा कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR