Breaking News

बुथों की सम्बेदन शीलता पर प्रशासन चक्रबिहू रचना में लागा


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
पडरौना, कुशीनगर। लोकसभा समान्य निर्वाचन को सफलता पूर्वक पूर्ण कराने को लेकर  जिला प्रशासन बड़ी सजगता से बुथों की सम्बेदनशीलता को देखते हुए उपद्रवियों को घेरने के लिए चक्रविहू रचना शुरू कर दी है। साथ ही संवेदनशील व अतिसम्वेदन शील बूथों के पर तैनात होने वाले माइक्रो आब्जर्वरों को सतर्क कर दिया गया है।
प्रदेश के रामपूर में बुथ कैपचरिंग की घटना के बाद हरकत में आये निर्वाचन आयोग ने अति सम्बेदनशील व सम्बेदनशील बुथों की सुरक्षा कों लेकर कड़ी चैकसी के साथ उपद्रवियों घेरने के लिए कड़े कदम उठाने वाला है। जिसके मद्देनजर आयोग के निर्देशानुसार सबको हर हाल में मतदान सकुशल सम्मपन्न कराने के लिए हिदायत दे दी गयी है। 
जिसके बावत जिलाधिकारी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में माइक्रो आब्जर्वर को सर्तक करते हुए कहा कि 12 मई को जिले के 2370 मतदान केंद्रों पर 23 लाख मतदाता मतदान करेंगे।   जिले के अन्य स्थानों का भ्रमण करते समय अब तक 20 संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिन्हित किया गया है। प्रत्येक संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैनिक बल तैनात किए जा रहे हैं। क्योकि इन मतदान केन्द्रों पर 2009 व 2012 के चुनाव में 90 प्रतिशत से अधिक व 30 प्रतिशत से कम और एक ही प्रत्याशी को 75 प्रतिशत से अधिक मत मिलने थे। जिस कारण मतदान केंद्रों को संवेदनशीलता की श्रेणी में रखा गया है। यहा इन मतदान केन्द्रों पर किसी भी तरह की धमकी व डराने-धमकाने वाले तत्वों को आजीवन जेल की हवा खानी पड़ेगी।
उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के 100 मीटर के अंदर किसी भी तरह का झगड़ा हुआ और मतदान प्रक्रिया 2 घंटे बाधित रहा तो वहां पर मतदान प्रक्रिया बंद कर दिया जाएगा। 200 मीटर के अंदर कोई स्टाल नहीं लगेगा। सीडीओ जनार्दन बरनवाल ने अपने संबोधन में कहा कि सभी माइक्रो आब्जर्वर को पोलिंग पार्टियों के साथ ही प्रस्थान करना होगा। सभी मतदान केंद्रों पर रसोइया भोजन बनाएगा। किसी भी प्रत्याशी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करना है। स्टेशनरी बैग में होम्योपैथिक व एलोपैथिक दवाइयों से संबंधित पैकेट व पानी का पाउच रहेगा। डीडीओ बीके पाठक ने मास्टर ट्रेनर के रूप में निर्वाचन आयोग के सभी निर्देशों के बारे में बिन्दुवार जानकारी दी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR