Breaking News

आर्धसैनिक बलों के बाईस कम्पनियों की निगरानी में रहेगा कुशीनगर


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर । लोकसभा समान्य निवार्चन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कुशीनगर जनपद में 22 अर्ध सैनिक बलों कि कम्पनियों का सहारा लिया जायेगा। ये कम्पनियां सम्वेदनशील व अति सम्वेदनशील की निगरानी करेगी।
ज्ञातव्य हो कि लोकसभा चुनाव को लेकर कुशीनगर जनपद के लगभग 17 लाख मतदाताओं के लिए 2370 बूथ बनाए गए हैं। जहां सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल की आश्यकता है। जिसको ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग ने दक्षिण भारत की 22 अर्ध सैनिक बलों के कम्पनियों को कुशीनगर में तैनात करने की योजना बनायी है। 
अर्धसैनिक बलों के ठहरने के लिए जनपद के 57 विद्यालयों को प्रशासन ने अधिग्रहित कर उसे सुविधाओ से लैस कर दिया है ताकि यहा ठहरने वाले सैनिको को किसी बात की कोई कठिनाई न हो।
इसके साथ इस चुनाव में पीएसी व होमगार्ड के दो-दो सौ जवान भी अन्य जिलो से आने वाले है। इन सुरक्षा बलों को जिले में एक सप्ताह तक रोका जा सकता है। सुरक्षा बलों के ठहरने को लेकर जिला प्रशासन ने बुधवार को एक बैठक बलाई थी। जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश एम ने कहा कि सभी प्रधानाचार्य पानी, विजली, शौचालयआदि को ठीक करा ले ताकि सुरक्षा बलों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।    

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR