Breaking News

मतदान केन्द्रों पर धूम्रपान किया तो भरना पड़ेगा जूर्माना



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
पडरौना, कुशीनगर। अगामी लोकसभा चूनाव के मद्देनजर मतदान स्थलों पर धूम्र पान करना लोगों को महंगा पड़ सकता है। क्योकि निर्वाचन आयोग ने मतदान स्थलों की स्वच्छता को लेकर आयोग पूरी तरह से सख्त  निर्देश जारी किये। 
निर्देश के अनुसार कोई व्यक्ति यदि मतदान स्थल पर कोई धूमपान करता है तो उसके ऊपर दो सौ रुपये का जुर्माना ठोंका जाए। आयोग के इस निर्देश के बाद से प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है।
ज्ञातव्य हो कि लोकसभा चुनाव को लेकर कुशीनगर जनपद के लगभग 17 लाख मतदाताओं के लिए 2370 बूथ बनाए गए हैं। इसको स्वच्छ रखने को लेकर चुनाव आयोग ने पहल की है और प्रशासन को निर्देश दिया है कि इस पर पूरी तरह से अमल किया जाए। निर्देश के तहत यह भी कहा गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति मतदान केंद्र के समीप धूमपान करता है तो उसके ऊपर दौ सौ रुपये जुर्माना लगाया जाए। सख्ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह निर्देश दिया गया है कि मतदान स्थलों पर स्लोगन लिखा होगा की धूमपान करना अपराध होगा।
इस बावत जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश एम ने बताया है कि आयोग के निर्देश का कड़ाई से पालन किया जाएगा। मतदान केंद्रो को साफ-सुथरा रखना हमारी जिम्मेदारी है। इसको लेकर निर्देश जारी कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR