Breaking News

कुशीनगर में छः हजार पीठासीन अधिकारियों का हुआ प्रशिक्षण




टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर )। लोकसभा चुनाव 2014 में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के द्वारा निष्पक्ष मतदान के लिए इ.वी.एम. के कुशल संचालन की अत्यन्त आवश्यकता है। जिसके लिए कुशीनगर में 6000 पीठसीन अधिकारी व प्रथम मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया।

कुशीनगर के पडरौना नगर स्थित उदित नारायण इंटर कालेज को लोक सभा चुनाव का प्रशिक्षण स्थल बनाया गया था। तीन दिवसीय प्रशिक्षण के अंतिम दिन पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों के 22 कक्षों में संचालित प्रशिक्षण का जायजा ले रहे जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी लोकेश एम ने कहा कि बूथों पर पीठासीन अधिकारियों की ही नहीं सभी मतदान कर्मियों की अहम् भूमिका होती है। इसके लिए खुद को अप-टू-डेट रखना बेहद जरूरी है।

जिलाधिकारी प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनरों व मतदान कर्मियों से रूबरू हुए तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने कहा पीठासीन अधिकारियों को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए विधिक शक्तियां प्रदान की गई हैं। डीएम ने बताया कि जिले में अंतिम चरण में 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रात 5 बजे से शुरू होकर सांय 6 बजे तक खत्म होगा। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान किसी भी मतदान कर्मी को किसी भी तरह की दिक्कत आए तो उन्हें तुरंत सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को सूचित करना होगा।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी जर्नादन बरनवाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामकेवल तिवारी, उप कार्मिक अधिकारी व बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय, जिला विकास अधिकारी वीके पाठक, सहायक निर्वाचन अधिकारी अरूण श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।



कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR