Breaking News

पिछडे मेघावियों को मिलेगी विश्वस्तरीय उत्कृष्ट शिक्षा


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
पडरौना ,कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों के मेधावी विद्यार्थियों को अब सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र भागीदारी कार्यक्रम (पीपीपी) अंतर्गत विश्वस्तरीय उत्कृष्ट श्रेणी की निःशुल्क आवासीय शिक्षा दिये जाने की योजना बनायी गयी है ।

योजना के तहत प्रदेश के प्रत्येक जिले से कक्षा-छह स्तर पर एक-एक बालक-बालिका का चयन किया जाना है।  इस वर्ष 2014-15 में प्रवेश के लिए परीक्षा 16 फरवरी को आयोजित होने वाली है ।

इसकी जानकारी से अवगत कराते हुए कुशीनगर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह ने बताया कि विश्वस्तरीय निःशुल्क आवासीय शिक्षा में प्रवेश के लिए सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले एक बालक और एक बालिका का आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। 

अभ्यर्थी के माता-पिता की आय एक लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। मेधावी बालिका की आयु 30 जून 2014 को 13 वर्ष और बालक की आयु 12 से अधिक नहीं होनी चाहिए। विद्यालय में उपस्थिति 50 प्रतिशत से कम न हो। विद्यार्थी जिस जिले का निवासी हो वह अपने जनपद में आवेदन कर सकता है। डीआईओएस ने बताया कि आवेदन पत्र का वितरण प्रारंभ है। किसी भी दशा में प्रत्येक विद्यालय से दो से अधिक आवेदन पत्र मान्य नहीं होंगे।चयनित अभ्यर्थियों की सूची का भौतिक सत्यापन खंड शिक्षा अधिकारी करेंगे। उन्होने वबताया कि कुशीनगर में बालिका वर्ग की परीक्षा प्रातः 10.30 से 12.30 बजे तक और बालकों की 02.30 से 4.30 बजे तक होगी। प्रवेश पत्र 25 जनवरी से निर्गत होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR