Breaking News

कुशीनगर में सफाई कर्मियों पर गिरने लगी गाज तीन बरखास्त



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
 पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सफाई को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। जिले को इंसेफेलाइटिस से बचाने के लिए कड़े कदम उठाये जाने शुरू हो गये है ।

प्रशासन ने एक ऐसा ही कदम उठा जनपद के सभी सफाई कर्मियों में हड़कम्प पैदा कर दिया है। इधर सफाई न कर गांव से पलायित रहने वाले तीन सफाई कर्मियों को एक साथ बर्खास्त कर दिया गया।

बताते चलें कि कुशीनगर में फैली जानलेवा बीमारी के बीच गांवों में लगे गंदगी के अंबार की शिकायत और इसे बीमारी के एक कारक के रूप में मानते हुए अब कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। जिसके परिपेक्ष में विभाग लापरवाह सफाई कर्मियों को चिन्हित कर कार्रवाई करना शुरू कर दिया।

जानकारी के अनुसार जिला पंचायतराज अधिकारी प्रभाकर द्वारा जारी आदेश के तहत बर्खास्त तीन सफाई कर्मियों पर लापरवाही का आरोप है। आदेश में कहा गया है कि ग्राम बरवां खुर्द के सफाई कर्मी चंद्रगुप्त, बरवां रतनपुर के सफाई कर्मी श्याम किशोर तथा पगरा बुजुर्ग के सफाई कर्मी मुन्नर प्रसाद अपने तैनाती गांव से पलायित रहते थे। जांच के बाद दिए गए आरोप पत्र का जवाब भी इनके द्वारा नहीं दिया गया। इससे आरोप पूरी तरह से सिद्ध होता है। ऐसी दशा में इनकी सेवा समाप्त की जाती है।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR