Breaking News

पानी के लिए कराह रही कुशीनगर की जनता



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद की जनता पानी के लिए करार रही है। जिलाधिकारी के एक फरमान ने सबकों कठिनाईयों में डाल दिया है।

कुशीनगर जनपद की जनता को इस समय पानी के लिए काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। जिस परिवार के घर के पास इण्डियां मार्का हैण्ड पम्प नही है उसे दूर से पीने का पानी लाना पड़ रहा है।

इसके साथ ही स्नान करना, कपड़ा धोना व पशुओं के लिए पानी की समस्या इतनी बड़ी है कि हर कोई पेरशान है।

ज्ञातव्य हो कि आज की इस स्थित कुशीनगर को ऐसे ही नही हुयी। जिलाधिकारी के एक ही आदेश पर सारा कुछ प्रभावित हो गया। जिसका परिणाम हुआ कि कुशीनगर में 7 अक्टूबर से छोटे नलों की विक्री पूर्णतया बन्द हो गयी। यही नही इसके साथ छोटे नलों के पार्ट पूर्जो के विक्री पर भी रोक लगा दिया गया। पूर्व में लगे छोटे हैण्ड पम्प अब बन्द होते जा रहे है।

जिससे आम आदमी की समस्या काफी बढ़ गयी है।पानी के आपूर्ति के सापेक्ष कुशीनगर में चालु इण्डिया मार्का हैण्ड पम्प पानी देने में सामर्थ हीन है। इसके साथ कुछ ऐसे छोटे किसान है जिन्होने इसके सहारे सब्जी आदि की खेती भी करते है। जिससे उनकी रोजी रोटी चलती है।

एका-एक जिलाधिकारी के फरमान ने सबकों सकते में डाल दिया है। सभी परेशान और पानी की समस्या से जुझ रहे है। तीन माह के अन्तराल में अभी तक जिला प्रशासन ने इसके लिए कोई पुख्ता इन्तजाम नही किया है। 

इस सम्बन्ध में सेमरिया गांव निवासी भानु प्रताप कहते है कि जिलाधिकारी को जब इसकी व्यवस्था नही करनी थी तो ऐसा फरमान क्यों जारी किया कि सभी समस्या से जुझने लगे।

वही चिरगोड़ा निवासी सत्यनारायण चैबे का कहना है कि सुबह उठने समय से सोने तक पानी की सबसे ज्यादा आवश्यकता पड़ती है जिसमें सबसे ज्यादा पानी की आवश्यकता ये छोटे नल पूरा करते है। ऐसे इन पूर्ण पावन्दी लगाना किस तरह का जनहित में फैसला है। अगर पीने के पानी पर पाबन्दी लगानी है तो इसके लिए जागरूकता जरूरी है या नल बन्द करा देना।  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR