Breaking News

अपहरण के आठवें दिन पुलिस के विरोध में सड़क पर उतर गये व्यापारी


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
सेवरही,कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में आखिरकार सेवरही के कपड़ा व्यवसायी धीरज नाथानी के अपहरण पर पुलिसिया कार्यवाही को लेकर व्यापारियों का गुस्सा आठवें दिन सड़क पर उतर गया।
मंगलवार को भी पुलिस को कोई सुराग न मिलने से आक्रोशित व्यापारियों ने पूर्व में दिए गए अल्टीमेटम के अनुसार आंदोलन आरंभ कर दिया। सड़क पर उतरे व्यापारियों ने उपनगर की दुकानें बंद कराते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

ज्ञातव्य हो कि 3 दिसंबर की रात साढ़े दस बजे सेवरही उपनगर के वार्ड नंबर 9 गांधी नगर से गायब 36 वर्षीय कपड़ा व्यवसायी धीरज नाथानी का अपहरण हो गया था। आठवें दिन तक भी अपहृत के बारे में कोई भी सुराग लगा सकने में पुलिस विफल रही।

पुलिस की पानी में लाठी पीटने की प्रक्रिया का व्यापारियों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है। इसके पूर्व विभिन्न व्यापारी संगठनों ने पुलिस प्रशासन को सोमवार तक मामले का खुलासा करने को चेताया था, अन्यथा की दशा में उग्र आंदोलन का भी अल्टीमेटम दिया था। 

मंगलवार की सुबह तक परिणाम शून्य रहने से आक्रोशित व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध आदोलन की शुरुआत रोड-शो से कर दी । व्यापारियो ने उपनगर की दुकानें बंद करा दी। 

और एनएच चैराहे से पंचायत भवन तक मार्च किया। जुलूस में प्रशासन व पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए शीघ्रातिशीघ्र मामले के खुलासा की मांग की। पंचायत भवन पर पहुंच यह जुलूस सभा में परिवर्तित हो गया।
इस दौरान व्यापारी नेताओं के नेतृत्व में पुलिस विरोधी नारे लगाए। सुरक्षा में लगाए गए पुलिस कर्मी व प्रशासन के अधिकारी व्यापारियों का गुस्सा देख अपनी खिलाफत सुनकर भी बगले झांकते और पूर्णत शांत दिखे। अपनी विफलता का परिणाम उग्र रूप में प्रदर्शन देख पुलिस कर्मी मानो असहाय से थे। हालांकि पुलिस कर्मियों ने आंदोलन कारियों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया किंतु वे एसपी को बुलाकर मामले में हस्तक्षेप की मांग पर अड़े रहे।

इस दौरान व्यापारी नेता उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष द्रव्यलाल गुप्ता, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष धाम बाबू वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर विश्वकर्मा, राधे रौनियार, अर्जुन गुप्ता, शिव नाथ जायसवाल, पप्पू जायसवाल, शाकिर अली, अनिल नाथानी, आशीष अग्रवाल, अजय नाथानी, राकेश नाथानी, डंपी डालमिया आदि शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR