Breaking News

कुशीनगर में छिटफूट बारदातों के साथ पुलिस भर्ती परीक्षा सम्पन्न



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में छिटफूट बारदातों के साथ 37 केंद्रों पर आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा में 17 हजार 1 सौ 5 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। वही सेवरही में उपस्थित परीक्षार्थियों के मुताबिक सात उत्तर-पुस्तिकाएं कम मिली हैं, सभी संबंधित आवेदकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
 
प्रदेश के तमाम जिलों की भांति कुशीनगर में भी रविवार को निर्धारित समय पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह एक बजे तक आयोजित रही परीक्षा के दौरान सख्त व्यवस्था का इंतजाम रखा गया। परीक्षा के दौरान मोबाइल, कैमरा या अन्य किसी भी तरह के इलेक्ट्रानिक उपकरण का प्रयोग प्रतिबंध रहा। परीक्षा खत्म होने के उपरांत सेवरही स्थित लोकमान्य इंटर कालेज में तब अफरातफरी कायम हो गई, जब परीक्षा में उपस्थित परीक्षार्थियों के हिसाब से तीन उत्तर पुस्तिकाएं कम पाई गई।

 जांच के बाद केंद्र व्यवस्थापक ने कलीमुल्लाह अंसारी, अंजनी प्रसाद व रणजीत प्रसाद के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत कराया है। इसी तरह किसान पीजी कालेज में भी चार उत्तर-पुस्तिकाएं कम मिली। जहां पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर सत्येंद्र यादव, कुमारी सुमन सिंह, सर्वजीत निषाद, अमरजीत यादव के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।
 
पडरौना स्थित राजकीय कन्या इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नामांकित 400 अभ्यर्थियों में से महज 201 ने ही परीक्षा दी। जबकि 199 परीक्षार्थियों ने परीक्षा ही छोड़ दी। परीक्षा का संचालन प्रधानाध्यापिका डा. गीता यादव के निर्देशन में हुआ। परीक्षा के दौरान समाज कल्याण अधिकारी रामपाल यादव व बतौर पर्यवेक्षक रामाशीष सिंह मौजूद रहे।
 
परीक्षा की निगेहवानी के लिए परीक्षा के दौरान डीएम आर सैम्फिल, पुलिस कप्तान ललित कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी डा.एके मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक डा.श्रीप्रकाश द्विवेदी, समेत सभी एसडीएम व क्षेत्राधिकारी मुस्तैदी से डटे रहे।
 
इस सम्बनध में डा. श्रीप्रकाश द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक, कुशीनगर ने बताया कि परीक्षा जनपद में सकुशल संपन्न हो गई, सेवरही में थोड़ी गड़बड़ी की सूचना है, जहां संबंधित परीक्षार्थियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR