Breaking News

पूर्वांचल में सौगात लेकर आरही मैत्रय


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कसया , कुशीनगर । भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली एक बार फिर 13 दिसम्बर को परियोजना के शिलान्यास कर इतिहास में दर्ज हो जायेगी। इसके साथ हजारो बर्षो तक इसका गुणगान होगा।

यही नही इसके बाद कुशीनगर जनपद महानगर के स्थान पर महान नगर बन जाएगा। यह परियोजना कुशीनगर ही नही पूरे पूर्वांचल के लिए विकास की सौगात लेकर आ रही है।  जिसे 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों उतार दिया जायेगा। और ऐसे इसका विरोध कराना सरासर गलत है।

उक्त बातें शिलान्यास स्थल पर तैयारियों का अंतिम निरीक्षण करने के बाद गुरुवार को देर शाम शिलान्यास स्थल पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान काबीना मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने कही। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन उन किसानों का आभारी है जिन्होंने अपनी जमीन देकर परियोजना को जमीन पर उतारने में शासन का सहयोग किया है। आने वाली पीढि़यां एक हजार वर्षो तक वर्तमान पीढ़ी का गुणगान करेगी।

कुछ लोग निहित स्वार्थ के कारण परियोजना का विरोध कर रहे हैं। हम उनसे जिले के विकास में सहयोग के लिए आह्वान कर रहे हैं। श्री त्रिपाठी ने कहा कि मैत्रेय परियोजना के जमीन पर उतरने के बाद यह स्थान अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र में अतिमहत्वपूर्ण हो जाएगा। इसके साथ ही इससे क्षेत्र में रोजगार की संभावना बढ जायेगीं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR