Breaking News

प्रेरकों कों महंगा पड़ा प्रर्दशन, चार को हुआ जेल




टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अपनी पुनः बहाली को लेकर प्रेरको द्वारा रास्ता जाम करना महंगा पर गया। पुलिस ने नौ प्रेरको के खिलाफ नामजद और दो सौ अज्ञात प्रदर्शनकारियों प्रेरको के खिलाफ रास्ता जाम करने सहित और भी आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है। चार जेल गये और नामजद पाच फरार है

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर के जिला मुख्यालय पर 18 दिसंबर से प्रेरक अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर धरना, भूख हड़ताल कर रहे थे। सोमवार को इस संबध्ंा में डायट प्राचार्य से वार्ता विफल हाने के बाद प्रेरकों ने एनएच 28 बी को जिला मुख्यालय के सामने ही जाम कर दिया था।

पुलिस ने बलपूर्वक सड़क जाम समाप्त करवाया। बताया जा रहा है कि सड़क खाली करवाने में पुलिस ने महिलाओं पर भी लाठी चलाने से परहेज नहीं किया। पुलिस सात प्रेरकों को अपने साथ कोतवाली भी ले गई, जिन्हें मंगलवार को छोड़ दिया गया। अपनी मांगों को लेकर प्रेरकों ने मंगलवार को भी कलेक्ट्रेट पर धरना दिया।

प्रेरकों की मांग है कि नई नियुक्ति के विज्ञापन को निरस्त किया जाए, 1237 प्रेरकों को नवीनीकरण प्रमाण पत्र दिए जाएं, प्रेरकों को बकाया मानदेय दिया जाए और जिनका नवीनीकरण हो चुका है उन्हें यथावत रखा जाए। प्रेरकों का कहना है कि प्रशासन दमानात्मक रवैया अपना रहा है। मौलिक अधिकारों की मांग पर प्रशासन उनपर लाठियां बरसाकर उनकी आवाज को दबाना चाहता है।

जब तक उनकी मांगें मानी नहीं जाती, तब तक वे आंदोलन करते रहेंगे। प्रेरकों का कहना है कि इसके पूर्व भी उन लोगों ने 26 नवंबर को धरना शुरू किया था। 09 दिसंबर को एसडीएम पडरौना सचिन कुमार सिंह ने सभी 1237 प्रेरकों को प्रमाण पत्र 18 दिसंबर तक नवीनीकरण प्रमाण पत्र दिलाने की बात कहकर धरना समाप्त कराया था। निर्धारित समय के पूर्व ही डायट प्राचार्य ने नए प्रेरकों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी कर दिया। इसके बाद पुनः आंदोलन के लिए प्रेरक बाध्य हो गए।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR