Breaking News

ठण्ड में बन्द रहा होम्योपैथ चिकित्सालय



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कठकुइयां, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जहां मरीजों की बढ़ती संख्या व ठण्ड का कहर है वही कठकुईयां से स्थिति राजकीय होम्योपेथिक चिकित्सालय गुरूवार को बन्द रहा है।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर जनपद के कठकुईयां बाजार स्थान सेमरा हर्दो ग्राम पंचायत में राजकीय होम्योपैथ चिकित्सालय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र कठकुईयां में संलग्न है। 

जहां पर मरीजो की भीड़ लगी रहती क्यों कि यह क्षेत्र गैस, स्कीन डिजीज, धेधा और फाईलेरिया से प्रभावित है। और कल भीषड़ इण्ड के कारण छोटे-छोटे बच्चों को इलाज का एक मात्र होम्योपेथिक चिक्तिसालय है। लेकिन गुरूवार को यह चिकित्सालय जनता की सेवा से नदारत दिखा। 

आलम यह था कि उनके कमरें बन्द पड़े थें। मरीज इन्तजार में थें कि कहीं डाक्टर साहव गये होगें तो आ जायेगें। क्योकि यहां तैनात फार्मासिस्ट अक्सर लेट लतीफ आ जाया करते है। 

बताया जा रहा है कि यहां कोई न तो डाक्टर है और नही यहां कोई चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी जो इस चिकित्सालय कों चलाये। एक फर्मासिस्ट है जो अपने हिसाब से इसे चलाते है।

चिकित्सालय के खुलने के इन्तजार में खड़े एक मरीज ने बताया कि मुझे गले से सम्बन्धित इलाज कराना था और कई लोग होम्योपैथ की सलाह दिये मै इस चिकित्सालय पर आया लेकिन अभी एक बज रहे है। कोई दिखाई नही दे रहा है मैनें एलोपैथ के एक तैनात कर्मचारी दरोगा से पुछा कि डा. साहब कहां है तो उन्होने बताया कि अभी आये नही है।

इस सम्बन्ध में चिकित्सालय पर तैनात एलोपैथ के एक कर्मचारी दरोगा ने बताया कि कल तो 25 दिसम्बर था लेकिन आज तो आये ही नही।  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR