Breaking News

कुशीनगर में प्रेरकों के नियुक्ति का मामला गहराया


फिर 30 दिसम्बर को सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेगें प्रेरक

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रेरकों की नियुक्ति का मामला गहराता जा रहा है। प्रेरक मांगों के पूरा होने तक अपने अनशन को जारी रखने के लिए दृढ़ निश्चय कर चूके है।

प्रेरक नियुक्त को लेकर निकाले गए विज्ञापन को निरस्त करने, बकाया मानदेय का भुगतान किए जाने, डायट प्राचार्य और सदर एसडीएम को हटाए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर अपना धरना रविवार को भी जारी रखे। 
ज्ञातव्य हो कि वर्ष 2010 से कार्यरत प्रेरकों में से 1237 का वर्ष 2013-14 के लिए नवीनीकरण करने के लिए कलेक्ट्रेट में आवेदन जमा किया गया, पर नवीनीकरण नहीं किए जाने से प्रेरक आंदोलनरत हैं। इन्हीं मांगों को लेकर प्रेरक पहले भी आंदोलन किए थे। जिस पर एसडीएम सदर ने उन्हें 18 दिसंबर तक नवीनीकरण कराए जाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया गया था। 

निर्धारित तिथि के अंदर नवीनीकरण नहीं होने से प्रेरकों ने पुनः 19 दिसंबर से धरना शुरू कर दिया। इसी आंदोलन के तहत प्रेरकों ने सड़क जाम किया, जिसे प्रशासन ने बलपूर्वक हटवा दिया। इसके बाद से प्रेरकों की मांगों में कुछ और मांग भी जुड़ गये। सड़क जाम कर रहे प्रेरकों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। अब प्रेेरकों की मांग है कि उस मुकदमे को वापस लिया जाए। प्रेरक अब अपने धरना करने वाले दिनों की मजदूरी भी मांग रहे हैं तथा धरने मेें खर्च होने वाले धन की भी मांग कर रहे हैं।

प्रेरकों का आरोप है कि डायट प्राचार्य की मनमानी के कारण प्रेरको के साथ ऐसा हो रहा है। प्रेरकों का कहना है कि सपा छोड़ सभी दल उनके धरने को समर्थन दे रहे हैं। इन्हीं दलों के सहयोग से वे 30 दिसंबर को फिर सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR