Breaking News

मेघावियों को सुविधा प्रदान कर रही सपा सरकार-ब्रम्हाशंकर


हरिगोविंद चौबे 
मंसाछापर \ पडरौना,  कुशीनगर । सरकार वालिकाओं व वालको के उत्साह बर्धन हेतु मेधावियों को विशेष सुविधा प्रदान कर रही है। इसके लिए विद्यालय प्रशासन को आगे आने की जरूरत है। 


जनपद के विशुनपूरा विकास खण्ड अन्र्तगत धर्मराज पाण्डेय इन्टर मीडिएट कालेज चिरगोड़ा के प्रांगण में स्व0 धर्मराज पाण्डेय की पूण्य तिथि के अवसर पर  प्रदेश के काविना मंत्री ने कहा कि आज विज्ञान और स्व रोजगार के क्षेत्र में व्यापक सम्भावनाए सृजित हो रही है। इसके लिए विद्यालय अगर छात्रों को प्रोत्साहित करता है तो मेंधावियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। 

इस क्रम में उन्होने कालेज के प्रबन्धन द्वारा छात्रों में सर्वोच्च अंक पाने वाले मेधावियों को साईकिल व छात्राओं को सिलाई मशीन पुरस्कार रूप में वितरण कों सराहा और कहा कि प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में मेंघावियों कई योजनाओं से लाभान्वित कर रही है। चाहे वो कन्या विद्याधन योजना हो या लेपटाप।

उन्होने कुशीनगर जिले में हाल ही मे मैत्रय परियोजना पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि यह विश्व स्तरीय परियोजना है जिसके लिए सपा की सरकार ने पहल कर कुशीनगर को अन्तराष्ट्रीय क्षितिज पर ले जाने का प्रयास किया है ।

इस अवसर पर विधायक राधेश्याम सिंह, जिला वेसिक शिक्षा अधिकारी कुशीनगर, सपा जिलाध्यक्ष रामअवध यादव, कालेज के प्रबन्धक बुन्दल उर्फ विन्देश्वरी पाण्डेय व सैकड़ों अभिभावक मौजूद रहै।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR