Breaking News

कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय से हस्ताक्षर बना कर गायब मिली अध्यापिकाएं

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सुकरौली में मंगलवार को न तो कोई अध्यापिका मौजूद थी और न ही बच्चियां मौजूद रही। केवल चैकीदार ही स्कूल की रखवाली कर रहा था।
सबसे कड़ी बात तो यह है कि सभी अध्यापिकाओं का हस्ताक्षर रजिस्टर में दर्ज था। बीईओ के निर्देश पर एनपीआरसी समन्वयक की जांच में इसका खुलासा होने के बाद संबंधित लोगों में हड़कंप मच गया। बीईओ ने रिपोर्ट भेजकर कार्यवाही की बात कही है।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के सुकरौली विकास खण्ड अन्र्तगत कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय है। यहां एक वार्डेन, आठ टीचर, तीन रसोइया, एक एकाउंटेंट, एक चपरासी एवं एक चैकीदार की तैनाती है। मंगलवार को एक शिकायत के आधार पर बीईओ सत्याप्रकाश कुशवाहा ने वृंदावन क्षेत्र के एनपीआरसी समन्वयक कृष्णानंद उपाध्याय को इस विद्यालय पर भेजा। उस वक्त वहां केवल चैकीदार ही मौजूद था। एनपीआरसी समन्वयक के अनुसार विद्यालय में न तो कोई अध्यापिका थी और न ही छात्राएं। ब्लैक बोर्ड पर भी 17 अक्टूबर की डेट पड़ी थी, जबकि उपस्थिति पंजिका पर मंगलवार तक का सबका हस्ताक्षर बना है।
इस संबंध में बीईओ सत्यप्रकाश कुशवाहा ने बताया कि इस विद्यालय की पहले भी शिकायत मिल चुकी है। इस बार भी सूचना मिली तो एनपीआरसी समन्वयक को भेजकर जांच कराई गई। जांच में कोई अध्यापिका उपस्थित नहीं मिली। छात्राएं भी मौजूद नहीं थीं। यह बेहद गंभीर मामला है। वरिष्ठ अफसरों को जानकारी दी गई है, कार्यवाही होगी।
अजय कुमार त्रिपाठी

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR