Breaking News

व्यापारी के हत्या के विरोध में बन्द रहा फााजिलनगर


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर स्थित फाजिलनगर कस्बे में शुक्रवार की रात सराफा व्यवसायी पिता-पुत्र को गोली मारने की घटना के विरोध में शनिवार को फाजिलनगर बाजार पूरी तरह से बंद रहा। सुबह से ही दुकानदारों व अन्य लोगों का जमावड़ा शिव मैरेज हाल के पास स्थित व्यवसायी के घर पर लगा था। 

दोपहर में दुकानदारों ने बाजार में जुलूस निकाला और इसके बाद धरना देकर प्रशासन से घटना के शीघ्र खुलासा की मांग की। एसपी यमुना प्रसाद ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते हुए घटना का 24 घटे के भीतर पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया। 

ज्ञात हो कि कुशीनगर के फाजिलनगर बाजार स्थित संतकबीर गली में सराफा की दुकान चलाने वाले नंदलाल वर्मा शुक्रवार की रात साढ़े आठ बजे अपनी दुकान बंद कर पुत्र अभिषेक वर्मा के साथ शिव मैरेज हाल के सामने स्थित अपने घर के बरामदे में पहुंचे ही थे कि बाइक सवार बदमाशों ने फायर कर दिया। गोली लगने से पुत्र अभिषेक की मौत हो गई, जबकि नंदलाल का इलाज गोरखपुर मेडिकल कालेज में चल रहा है। उनकी हालत अब भी नाजुक है। इस घटना के विरोध में शनिवार की सुबह से ही बाजार ही बंद रहा। सुबह करीब 10 बजे व्यापारी व स्थानीय लोग शिव मंदिर प्रांगण में एकत्र हुए और वहां से जुलूस निकालकर पूरे बाजार का भ्रमण करते जूनियर हाईस्कूल परिसर में धरना पर बैठ गए।

लोग हत्यारों के शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए बाजार में जगह-जगह पुलिस व पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए थे। एसओ और सीओ व्यापारियों को समझाने बुझाने में लगे थे। इस दौरान कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता और तमकुहीराज के विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस सरकार मे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। पूर्व विधायक विश्वनाथ सिंह ने कहा कि भयमुक्त समाज का नारा देकर सत्ता मे आई इस सरकार में अपराध और अराजकता चरम पर पहुंच गया है। प्रधान संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा इस घटना ने सभी के मन में असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है।

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए खुलासे के लिए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया हैं। शनिवार को श्रधांजलि सभा में जुटे लोगों का कहना है कि वे 24 घंटे तक कार्यवाही का इंतजार करेंगे। इस दौरान पुलिस ने खुलासा नहीं किया तो वृहद आंदोलन छेड़ा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR