Breaking News

कुशीनगर के खड्डा तहसील में धरना पर बैठे लेखपाल




टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में खड्डा तहसील क्षेत्र में तैनात लेखपालों ने अपनी छः सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। लेखपालों ने कहा कि शासन इस पर गंभीरता से विचार नहीं किया तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। प्रर्दशन के बाद लेखपालों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम खड्डा को सौंपा। 

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के खड्डा तहसील में उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष बृजनारायण सिंह व तहसील मंत्री विभव कुमार शर्मा की अगुवाई में लेखपालों ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इनकी मांग थी कि लेखपाल पद की शैक्षिक अर्हता स्नातक करने, पदनाम राजस्व निरीक्षक करने, प्रारंभिक वेतन ग्रेड पे 2000 से बढ़ाकर 2800 किए जाने, एसीपी विसंगति दूर करने, विशेष परिस्थितियों में लेखपाल के निजी अनुरोध पर प्रदेश के किसी भी जनपद में स्थानांतरण संबंधी लेखपाल सेवा नियमावली में संशोधन करने, लैपटॉप और स्मार्टफोन उपलब्ध कराने, वर्ष 2001 में चयनित तथा वर्ष 2003-04 में प्रशिक्षित, लेकिन शासन/परिषद स्तर से प्रशिक्षण के समय प्रभावी सेवा शर्तों के अनुसार पुरानी पेंशन व्यवस्था का लाभ प्रदान किया जाए।

लेखपालों ने कहा कि शासन इस पर गंभीरता से विचार नहीं किया तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस दौरान संजय गुप्ता, संजय पाल, अभिमन्यु, अनामिका मिश्रा, सुप्रिया राज, पूजा प्रजापति, निरमा भारतीय, शालिनी, रमाकांत पांडेय, वीरेंद्र सिंह, विजेंद्र कुमार सिंह, धीरज शुक्ला, विनोद सिंह, सुरेंद्र प्रजापति, रमेश शाही, हरिओम पटेल, हरेंद्र गुप्ता, करुणाकरण चैरसिया, विनय कुमार सिंह, पंकज आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR