Breaking News

अब होगी उत्तर प्रदेश में विकास की राजनीति- योगी आदित्यनाथ


टाईम्स आफॅ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश मंे जातिवाद परिवारवाद, वंशवाद, की राजनीति नही बल्कि विकासवाद की राजनीति होगी। प्रदेश में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं है। जिसमें कुशीनगर दुनिया के मानचित्र पर  विख्यात है। पूर्ववर्ती सरकारो ने पर्यटन विकास के लिए कुछ नही किया है। हमारी भाजपा सरकार कुशीनगर के पर्यटन विकास के लिए 28 करोड की कई योजनाएं देने जा रही है।
उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटन दिवस के अवसर पर मंगलवार को कुशीनगर के मैत्रेय शिलान्यास स्थल पर आयोजित जनसभा व लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होने कहा कि कुशीनगर अपार सम्भावनाओं का क्षेत्र है। इसी लिए भगवान बुद्ध ने इस घरती को चुना था। कोई ऐसा बौद्ध अनुयायी नही है, जो कुशीनगर में आकर नमन नही करना चाहता हो, विदेशो में कुशीनगर के लिए अपार श्रद्धा है, लेकिन हर व्यक्ति अपने लिए चार्टर नही ले आ सकता है। यहां पर उनके लिए सस्ती सुविधा चाहिए। सुरक्षा की सुविधाओं के साथ -साथ पर्यटन विकास के लिए उत्तर प्रदेश बहुत बड़ा क्षेत्र है। जिसमें बौद्ध सर्किट योजना, कुष्णा योजना, आध्यात्मिक सर्किट योजना के बनायी गयी है। उन्होने कहा कि दुनिया ने भारत को क्या दिया तो, मैं बताना चाहता हूं कि भारत के केवल उत्तर प्रदेश ने राम को दिया, कृष्ण को, बुद्ध, महाबीर, कबीर, गोरक्षनाथ दिया। जिनका संदेश पूरे विश्व में अमर है।
योगी ने कहा कि हमारा कुशीनगर नया नही है कुशीनगर की जनता के लिए हमने सड़को से लेकर सदन का रास्ता तय किया है, तो विकास करना हमारी प्राथमिकता होगी। कुशीनगर ग्रामीण क्षेत्र है यहां की प्रमुख खेती गन्ना है लेकिन पूर्ववर्ती सरकारांे की गलत नितियों के कारण सार्वजनिक उपक्रम के उद्योग बन्द हो गये, जिसके कारण रोजगार बन्द हो गये। लेकिन हमारी सरकार ने यह निश्चय किया है कि सभी उद्योगों को चालू किया जायेगा। इसके लिए एक कार्ययोजना बनायी जायेगी और उसके तहत धीरे-धीरे सभी चीनी मिलो को चालू कर किया जायेगा। जहां जमीन मिलेगी वही उद्योग लगेंगें। प्रदेश की 22
इस सभा को प्रदेश के काबिना मंत्री  सूर्यप्रताप शाही , रीता बहुगूण़ा जोशी, स्वामी प्रसाद मौर्य, राजेन्द्र सिंह उर्फ मोती सिंह, कुशीनगर सांसद राजेश पाण्डेय, सहित कुशीनगर जनपद के वर्तमान एवं पूर्व भाजपा विधायकों ने सम्बोधित किया। सभा की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष जेपी शाही, व संचालन रंजना त्रिपाठी ने की।
करोड़ जनता की सुरक्षा का दायित्व सरकार ले रही है। निवेश की व्यापक सभावना को तलाशते हुए योगी ने कहा कि इसमें कोई रूकावट न पैदा करे। उत्तर प्रदेश में एक पारदर्शी विकास करने वाली सरकार चल रही है। इसमें भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जयेगा। प्रधानमंत्री अवास योजना में प्रदेश में 11 लाख लोगों को आवास देने का काम किया है। उन्होने कुशीनगर के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूर्व की सरकार में मुसहर जाति के लोगों को जो आवास दिया गया उसमें काफी लूट खसोट हुई। उसकी जाॅच कराकर अधूरे घरों को बनवाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि हमने 33 लाख फर्जी राशन कार्ड को जाॅच कराकर निरस्त कराया है और उनके जगह पर नये पात्र लाभार्थी को राशन कार्ड जारी किया गया है। अब खाद्यान की कालाबाजारी नही चलेगी, नये कदम में राशन कार्ड को अधार लिंक से जोड़ा जायेगा और लाभार्थी सरकार द्वारा किसी भी चिन्हित दुकानो से राशन ले सकेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश में बन रहे शौचालय को इज्जत घर नाम दिया है। अब प्रदेश के सभी परिवार में 2019 तक एक इज्जत घर अवश्य होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR