Breaking News

निलम व काले पत्थर की करोड़ो की मुर्ति चोरी




टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की सीमा से सटे बिहार प्रान्त में स्थित अमेया गांव के एक मन्दिर से निलम व काले पत्थर की मुर्ति के चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान चोरों ने पुजारी व चैकीदार की पिटाई करते हुए उन्हें बंधक बना लिया और आराम से नीलम व काला पत्थर से निर्मित महारानी की मूर्ति उठा ले गए। मूर्ति की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर सीमा के सटे बिहार प्रान्त के कटेया थाना क्षेत्र के अमेया गांव स्थित हिरमती महारानी मंदिर बर्षो पुराना मन्दिर है। यूपी व बिहार के लोगों की आस्था के केन्द्र के रूप में यह मन्दिर समउर बाजार कस्बे से करीब दो किमी दक्षिण स्थित माता हिरमती महारानी का मंदिर काफी प्रसिद्ध है।
मंदिर के पुजारी प्रमोद तिवारी के अनुसार मंगलवार की रात खाना खाकर वे कमरे में सोने चले गए और चैकीदार मंदिर गेट पर पहरा दे रहा था। रात 11 बजे के करीब नौ की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने चैकीदार को अपने कब्जे में लेकर मंदिर खोलने को कहा। चैकीदार के मना करने पर उसे पीटने लगे और जब वे शोर सुनकर पहुंचे तो उन्हें भी बंधक बनाकर बरामदे में धकेल दिया। बदमाशों ने मुख्य मंदिर के गेट का ताला तोड़कर मूर्ति, दानपात्र व मोबाइल उठा ले गए। सूचना मिलते ही पुलिस की कई टीमें सुरागकसी में जुट गई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR