Breaking News

दहेज की बलि चढ़ी कुशीनगर की एक और विवाहिता, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी। शव के दाह संस्कार के दौरान पहुंची पुलिस ने जलती चिता से विवाहिता का शव उठवा कर अपने कब्जे में ले लिया। मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों पर मुुकदमा दर्ज कर लिया गया। इधर ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बबुइया हरपुर गांव के मसई टोला निवासी भान साहनी की बेटी रुबी की शादी करीब पांच माह पूर्व हाटा कोतवाली क्षेत्र के पैकौली बाबू गांव के झंझनपुर टोला के रहने वाले अशोक के साथ हुई थी। रुबी की शनिवार की रात में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। परिवार के लोग मझना नाला के पास रात में ही दाह संस्कार कर रहे थे। इसी बीच किसी ने रुबी के मायके वालों को इसकी सूचना दे दी।
बताया जा रहा है मृतका के पिता ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। मौके पर पुलिस के पहुंचते ही परिवार के लोग वहां से भाग निकले। पुलिस ने जल रही चिता को बुझवाकर शव को कब्जे में ले लिया। मृतका के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही परिवार के लोग उनकी बेटी से दहेज के लिए मारपीट शुरू कर दिए थे। पिता का आरोप है कि उन्होंने बेटी की खुशी के कारण कुछ और सामान देने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन रुपये के अभाव में उसे अभी पूरा नहीं कर पाए थे। पुलिस ने पिता की तहरीर पर पति, सास, ससुर और देवर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
इस संबंध में कोतवाल शैलेश कुुुमार सिंह का कहना था कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR