Breaking News

ताजियादारों व खड्डा पुलिस के बीच विवाद में कार्यवाही से नाराज लोगों ने किया प्रर्दशन


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मुहर्रम के दिन हुए ताजियादारों व खड्डा पुलिस के बीच विवाद में कार्यवाही से नाराज अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने सोमवार को तहसील मुख्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया। एसडीएम खड्डा व सीओ ने निष्पक्ष कार्यवाही का आश्वासन देकर विरोध प्रदर्शन समाप्त कराया।

जानकारी के अनुसार बीते मुहर्रम के दिन भुजौली बाजार में ताजिया जुलूस को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों व खड्डा पुलिस के बीच विवाद हो गया था। इस दौरान एसओ खड्डा जख्मी हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने 16 नामजद व ढाई सौ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर प्रधान प्रतिनिधि समेत कई लोगों को जेल भेज दिया है। सोमवार को भुजौली बाजार के अल्पसंख्यक वर्ग के तमाम लोग डॉक्टर निसार अहमद की अगुवाई में जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए खड्डा तहसील गेट पर पहुंचे। इसकी जानकारी होते ही तहसील मुख्यालय के गेट पर ताला लगा दिया गया। 

इसके बाद सभी लोग गेट के सामने ही धरना पर बैठ गये। डाक्टर निसार ने बताया कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निर्देश पर यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। डॉक्टर निसार के अनुसार मुहर्रम के दिन ताजिया जुलूस के दौरान किसी ने एसओ पर हमला नहीं किया था बल्कि ताजिया ले जाते वक्त उन्हें धक्का लग गया था। इनका आरोप था कि पुलिस कुछ लोगों के दबाव में आकर निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है। आंदोलन में शामिल महिलाओं का आरोप था कि गिरफ्तारी के नाम पर पुलिस निर्दोष लोगों से अभद्रता कर रही है। ये लोग घटना की न्यायिक जांच कराने तथा वास्तविक दोषियों पर कार्यवाही की मांग कर रहे थे। एक घंटे तक चले धरना के बाद एसडीएम व सीओ पहुंचे तथा आश्वासन दिया कि निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होगी। इसके बाद धरना-प्रदर्शन समाप्त हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR