Breaking News

कुशीनगर में अब छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों 
कुशीनगर। दीपावली संपन्न हो जाने के बाद अब छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं। कुशीनगर के विभिन्न नदी घाटों पर होने वाले छठ पूजा को लेकर सोमवार से पूजा स्थलों की साफ सफाई और रंगाई पुताई का काम शुरू हो गया। छठ पूजा को सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह तैयार है। उपजिलाधिकारी ने शिवाघाट सहित अन्य छठघाटों का जायजा लिया और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।     
बिहार से सटा होने के कारण कुशीनगर में छठ पूजा हर साल बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इसके लिए बांसी नदी व गंडक नदी के किनारे व तालाबों के आसपास विशेष पूजा स्थल बनाए गए हैं। इधर शनिवार को गोवर्धन पूजा संपन्न हो जाने के बाद लोगों का सारा ध्यान अब छठ पूजा की ओर केंद्रित हो गया है। जानकारी के अनुसार शिवाघाट, पांडेयपट्टी घाट, दमकल घाट, बाबा विन्देश्वरी दास शिव मंदिर, गोलाघाट, पिपराघाट, रूकमणीघाट, मलाहीटोला, जंगलीपट्टी, बभनौली, राजपुर, दोमाठ, ब्रह्मपुर, पिरोजहॉ, संतपट्टी, पकड़ीयार सहित अन्य सैकड़ों गॉवों में बने छठ घाटों की साफ-सफाई व रंगाई-पुताई का कार्य शुरू हो गया। 
छठ पूजा की तैयारियों के मद्देनजर प्रशासन ने हलका लेखपाल को छठ पूजा स्थल का निरीक्षण कर और घाटों की सफाई के साथ पर्याप्त प्रकाश व सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त किए जाने का निर्देश दिया। 
  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR