Breaking News

कुशीनगर मे बालू खनन को लेकर पक्ष विपक्ष मे जमकर हुईं मारपीट

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे बालू खनन पट्टा निरस्त करने और बालू खनन कराने की मांग को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। खनन कराने की मांग को लेकर धरना देने गए लोगों से रविवार को विधायक अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में 23वें दिन धरना दे रहे ग्रामीणों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई।

इस घटना मे एक पक्ष के दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें तरयासुजान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलने के कारण क्षेत्र मे तनातनी का माहौल बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार रविवार को कुशीनगर के तमकुही राज तहसील अन्तर्गत विरवट कोन्हवलिया में जिला प्रशासन द्वारा आवंटित बालू खनन पट्टे को शुरू कराने की मांग को लेकर कुछ लोग धरना देने की तैयारी कर रहे थे।

आरोप है कि विधायक लल्लू की अगुवाई में बालू खनन को बंद कराकर पट्टा निरस्त कराने की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों से इन लोगों की कहासुनी हुयी और फिर मारपीट हो गई। इस मारपीट में दनियाड़ी निवासी संजय राय व पिपरा मिश्र  निवासी मंटू राय को काफी चोटें आईं।

हालांकि इस दौरान विधायक मौके पर मौजूद नहीं थे। आनन-फानन में घायलों को पीएचसी तरयासुजान पहुंचाया गया, जहां से दोनों को जिला अस्पताल भेज दिया गया। इस घटना को लेकर क्षेत्र मे तनाव का माहौल बन गया है। बालू खनन व पट्टा निरस्त करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया है कि धरनास्थल पर पहुंचे कुछ लोग धरना समाप्त करने का दबाव बनाते हुए महिलाओ व पुरुषो से अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट पर उतारू हो गये। वहीं घायलों का आरोप है कि विधायक के इशारे पर उनके लोगो द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है।

इस संबंध में विधायक अजय कुमार लल्लू का कहना रहा कि शनिवार की रात उनकी मां की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर वह धरनास्थल से अपनी मां का इलाज कराने चले गए थे। रविवार को अभी वे धरनास्थल पर नहीं पहुंचे थे कि घटना की उन्हें सूचना मिली। उनका आरोप था कि कुछ लोग दबंगई के बल पर धरनारत लोगों को डराना धमकाना चाहते हैं।

इस सम्बंध मे थानाध्यक्ष शैलेश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। इसकी जांच की जा रही है। हालाकि अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

By जय कुमार त्रिपाठी

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR