Breaking News

कुशीनगर में दोहरे हत्याकांड़ के खुलासे पर उठने लगे है पुलिस पर सवाल|


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पुलिस ने  कुछ दिन पूर्व हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र हुये दोहरे हत्या काण्ड का सोमवार को खुलासा किया।
कुशीनगर के  कप्तानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सोढ़री निवासी एक महिला सहित एक युवक का शव हाटा कोतवाली के सोनबरसा स्थित नहर में गत दिनों पानी में तैरता हुआ पुलिस ने बरामद किया था।

शव की शिनाख्त  होने के बाद पीएम हाउस भेज दिया । दोनो शवों के शरीर पर दिखाई दे रहे जख्म के निशान हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। फिर पीएम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टी होने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया, इधर  सोमवार को पुलिस लाईन में इस घटना का खुलासा करते हुए सीओ सदर ने बताया कि इस दोहरे हत्याकांड़ को अंजाम महिला के पुत्र ने ही दिया था,परिवारिक कलह को लेकर उसने अपनी मां सहित भाई को गला दबा व हासिया से गोदकर मौत के घाट उतार दिया और अकेले दोनों शवो को नहर में ले जाकर फेक दिया।

ज्ञात हो की इस हत्याकांड का खुलासा कर पुलिस तो अपनी पीठ थपथपा रही है लेकिन यह  कहानी किसी के गले नहीं उतर रही है, इस घटना के खुलासा को लेकर तमाम तरह के सवाल उठने लगे है। जिससे पुलिस संदेह के घेरे में है।

बतातें चले कि सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता  के दौरान पडरौना सीओ नीतीश प्रताप सिंह ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुये बताया कि गत आठ फरवरी 2018 की रात ग्राम सढरी निवासी विशाल उर्फ विक्की ने परिवारिक कलह को लेकर पहले अपने बड़े भाई प्रेम चन्द्र को मारा पीटा उसके बाद हासिया से वार कर उसकी हत्या कर दी। जब उसकी मां किसमावती ने देख लिया तो उसे भी गला दबा कर मौत के नींद सुला दिया।पुलिस की इस कहानी के मुताबिक अकेले दोनो शवो को सौ मीटर से अधिक दुरी पर ले जाकर बारी, बारी से नहर में फेक दिया गया । उसके दूसरे दिन दोनों का शव को हाटा कोतवाली पुलिस ने सोनबरसा स्थित नहर से पानी में तैरते हुये बरामद किया था।

पुलिस की यह कहानी किसी को पच नहीं रही है ,सवाल यह उठता है कि एक युवक अकेले दो की हत्या करने के बाद लम्बी दूरी तय कर शव को नहर में कैसे लेकर जायेगा, गांव में इस तरह हत्यारें ने घटना को अंजाम दिया इस दौरान क्या गांव के लोगों ने उनके चिखने चिल्लाने की आवाज नहीं सुनी। जबकि शव मिलने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया था। ऐसे तमाम सवालो के घेरे में है पुलिस का यह खुलासा चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगो द्वारा तरह-तरह की अटकले भी लगायी जा रही है।

इस घटना का खुलासा करने में हाटा कोतवाली प्रभारी वेद प्रकाश राय, उपनिरिक्षकों मे सुनील सिंह,महेन्द्र कुमार चतुर्वेदी,निरंजन राय, कास्टेबलों में वीरा प्रसाद, अरविन्द राय, अंकुर चौधरी, ऋषि पटेल शामिल रहे।

By - जय कुमार त्रिपाठी

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR