Breaking News

कुशीनगर मे एक ग्राम प्रधान ने दिय़ा त्यागपत्र

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे एक ग्राम प्रधान ने आवास, माडल स्कूल, शौचालय आदि के निर्माण के दबाव से आहत होकर अपना त्यागपत्र दे दिया है।

प्रधान ने आरोप लगया है कि अधिकारी  आवास, शौचालय, माडल स्कूल निर्माण कराने का दबाव बना रहे हैं। निर्माण पूरा न होने पर लगातार कार्यवाही  की चेतावनी मिल रही है,  इधर सफेद बालू नहीं मिलने से निर्माण पूरा कराने में दिक्कत हो रही है।

 कुशीनगर मे रामकोला ब्लाक के ग्राम खोटही की प्रधान किरन साहनी ने बीडीओ के माध्यम से डीपीआरओ को अपना त्यागपत्र भेज दिया है।

ग्राम प्रधान ने बताया कि बालू की किल्लत ने समस्या खड़ी हो गयी है, वैध तरीके से बालू नहीं मिल रहा है। ऐसे मे निमार्ण कराना संभव नही है। जिसके दबाव से आजिज आकर मैंने अपना त्यागपत्र दिया है। वहीं डीपीआरओ राघवेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि अगर त्यागपत्र आएगा तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रधान को समझाकर समस्या का निराकरण कराया जाएगा।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत में शामिल खोटही की प्रधान किरन साहनी ने लिखा है कि उच्चाधिकारियों के दबाव पर माडल स्कूल सहित अन्य निर्माण के लिए इधर-उधर से बालू मंगाया जा रहा था और निर्माण पूरा न होने पर कार्यवाही  की चेतावनी लगातार मिल रही है। रास्ते में ही एसडीएम व पुलिस ने बालू लदी ट्राली को सीज कर दिया। अन्य प्रधानों के साथ भी इस तरह की दिक्कतें आ रही हैं। पूछने पर प्रधान ने कहा कि बिना सफेद बालू के निर्माण कार्य कराना संभव नहीं है। ऐसे में वे अपने पद से मुक्त होना चाहती हैं।
By  हरिगोविन्द चौबे

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR