Breaking News

अवैध बालू खनन से एपी तटबंध पर खतरा, विधायक अजय कुमार लल्लू का धरना जारी

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अवैध बालू खनन से एपी तटबंध पर आने वाले खतरे को लेकर तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में ग्रामीणों का धरना रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा ।

जानकारी के अनुसार तरयासुजान क्षेत्र के विरवट कोन्हवलिया में  अवैध रुप से बालू खनन का करोबार चल रहा है जिससे एपी तटबंध पर खतरा बन गया है। जिसको लेकर स्थानीय विधायक शनिवार से धरने पर है। रविवार को धरना स्थल पर पहुंचे सिंचाई विभाग के एक्सईएन भरत राम ने भी माना कि अवैध बालू खनन से एपी तटबंध को खतरा है।

जिसको एक्सईएन ने जिलाधिकारी  को पत्र के माध्यम से अवगत भी कराया है कि अहरौलीदान-पिपराघाट तटबंध के 6.900 से 9.000 के मध्य विरवट कोन्हवलिया में अवैध रूप से बालू खनन किया जा रहा है। खनन स्थल से बंधे की दूरी मात्र दो सौ मीटर है, एपी तटबंध अत्यंत ही संवेदनशील बांध है। इससे उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमाएं जुड़ी हुई हैं। ऐसे में बरसात के मौसम में विकराल रूप धारण करने वाली नारायणी नदी को रोकने में यह बंधा कारगर साबित होता है। उन्होंने अवैध बालू खनन पर रोक लगाकर बंधे को सुरक्षित करने की मांग जिलाधिकारी  से की है।

वहीं विधायक ने जिला प्रशासन से अवैध बालू खनन का पट्टा निरस्त कर अवैध खनन पर रोक लगाने तक धरने को जारी रखने की चेतावनी दी है।
By-अजय कुमार तिवारी 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR