Breaking News

कुशीनगर मे बालू खनन के विरोध का मामला गरमाया, दर्ज हुआ प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे बालू खनन के विरोध व पक्ष में धरने को लेकर रविवार को हुई मारपीट का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। मारपीट के मामले में पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है।
कुशीनगर की तरयासुजान पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर तमकुहीराज के विरवट कोन्हवलिया में जिला प्रशासन द्वारा आवंटित बालू खनन के पट्टे को निरस्त करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे दस लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, दूसरे पक्ष की ओर से तहरीर दिए जाने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने का आरोप लगाते हुए धरने की अगुवाई कर रहे विधायक व कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने आक्रोश  व्यक्त किया है।

ज्ञात हो की रविवार को विरवट कोन्हवलिया में बालू खनन के मामले को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। नोंकझोंक के बाद दोनों पक्षों के बीच बवाल और मारपीट हो गई। विवाद में विधायक अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में चल रहे धरना-प्रदर्शन का विरोध करते हुए खनन की मांग को लेकर आंदोलन करने गए दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

वहीं, दूसरे पक्ष के कई लोगों को चोटें आने की बात कही जा रही है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे विधायक अजय कुमार लल्लू व पुलिस प्रशासन के लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला नियंत्रित किया था।
इसके बाद दोनों पक्षों द्वारा तरयासुजान पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की गई, जिसमें दोनों पक्षों ने विरोधियों पर संगीन आरोप लगाए हैं। जिसको लेकर पुलिस ने एक पक्ष के मंटू राय की तहरीर पर खनन का विरोध कर रहे दूसरे पक्ष के दस लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस सम्बंध मे थानाध्यक्ष  शैलेष सिंह का कहना है कि मंटू राय की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। हालांकि, दूसरे पक्ष की तहरीर अभी नहीं मिली है।

By जय कुमार त्रिपाठी

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR