Breaking News

कुशीनगर में अवैध रुप से संचालित 91ईट भट्टों को नोटिस जारी

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे अवैध रूप से संचालित 91 ईंट भट्ठा संचालकों के बिरुध कार्यवाही तेज  हो गयी है।

विभाग ने नोटिस के साथ चेतावनी दी है कि 15 दिन के भीतर राजस्व रायल्टी अभिलेख व पर्यावरण संबंधित एनओसी प्रमाण पत्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित नहीं कराने पर भट्ठा सीज कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार वाणिज्यकर विभाग की सूची के अनुसार कुशीनगर  में 91 ईंट भट्ठा अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं।जिसमे पडरौना तहसील क्षेत्र में 11, कसया में 25, कप्तानगंज में 16, हाटा में 17, खड्डा मे 5, तमकुहीराज में 17 भट्ठे शामिल हैं। इनके खिलाफ कार्यवाही की तैयारी शुरू हो गयी है।
इन भट्टा संचालकों ने अभी तक  मिट्टी खनन के लिए रायल्टी संबंधित अभिलेख व पर्यावरण स्वच्छता प्रमाण पत्र नहीं जमा किया गया है। इन सभी संचालको को नोटिस देकर 15 दिन के भीतर कलेक्ट्रेट स्थित संबंधित कक्ष में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। इस नोटिस में चेतावनी दी गई है कि निर्धारित तिथि के अंदर प्रमाण पत्र नहीं देने वाले ईंट भट्ठों पर छापेमारी कर इन ईंट भट्ठों को सीज कर दिया जाएगा।

इस सम्बंध मे कृष्ण लाल तिवारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवँ राजस्व ने बताया कि  वाणिज्यकर विभाग से मिली सूची से मिलान करने के बाद जानकारी मिली कि जिले में 91 ईंट भट्टा अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं। इन संचालकों के खिलाफ नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर रायल्टी अभिलेख व पर्यावरण संबंधित एनओसी मांगा गया है। निर्धारित तिथि के अंदर नहीं मिलने पर भट्टा सीज करने की कार्यवाही सुनिश्चित  होगी।


By अजय कुमार त्रिपाठी

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR