Breaking News

कुशीनगर में मुसहरों की मौत पर दो झोलाछाप डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में तीन मुसहरों के मौत की घटना को लेकर में सीएमओ के आदेश पर सीएचसी प्रभारी ने सोमवार को दो झोलाछाप डॉक्टरों पर केस दर्ज कराया है। 

पुलिस ने इन डॉक्टरों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, धोखाधड़ी व मेडिकल एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वही गांव में तैनात आशा को बर्खास्त करने की भी संस्तुति कर दी गई है। 

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के दुदही विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामपुर पट्टी में तीन मुसहरों की मौत के बाद जिले में हडकंप मच गया है। मौत के बाद प्रशासनिक अफसरों की नींद खुल गई है। गांव में जिले से लेकर ब्लाक तथा सीएचसी के अधिकारी गांव में दौड़ लगा रहे हैं। इधर दस दिन में तीन मुसहर समुदाय के लोगों की मौत के बाद डीएम के आदेश पर सीएमओ ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच का आदेश दिया। स्वास्थ्य विभाग की गठित जांच टीम में एडिशनल सीएमओ डॉ सुदर्शन सोनकर, डिप्टी सीएमओ डॉ ताहिर लारी, डॉ मनोज राय शामिल हैं। 

विभाग की टीम ने बारी-बारी से मृत पंकज, रीमा व बिपत के परिजनों से बात कर उनकी मौत के कारण, लक्षण व इलाज कराने का स्थान, बीमारी की जानकारी समेत अन्य जानकारी प्राप्त की। मृतक मुसहरों के परिजनों से बात करने के दौरान पीड़ित परिजनों ने गौरी श्रीराम में एक झोलाछाप तथा रामपुर बरहन के टोला खानगी स्थित एक डॉक्टर के यहां इलाज कराने की बात कही। टीम की जांच में आशा कार्यकत्री की लापरवाही भी सामने आई है। टीम दोनों झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक पर भी पहुंची। 

लेकिन दोनों क्लीनिक बंद पाए गए। आशा कार्यकत्री की लापरवाही की रिपोर्ट सीएमओ को सौंपी गयी है। 
इधर रिपोर्ट के आधार पर डीएम के आदेश के बाद सीएमओ ने दोनों झोलाछाप डॉक्टरों पर केस दर्ज कराने का आदेश जारी कर दिया और आशा को बर्खास्त करने की भी बात कही। 
इसके बाद सीएचसी प्रभारी दुदही डॉ एके पांडेय ने विशुनपुरा पुलिस को दोनों झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ तहरीर दी और आशा कार्यकत्री की सेवा समाप्ति की संस्तुति कर दी। तहरीर के आधार पर दोनों डॉक्टरों के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR