Breaking News

73वें स्वतंत्रता दिवस पर कुशीनगर जनपद में शान से लहराया तिरंगा

 डीएम ने कलेक्ट्रेट में फहराया तिरंगा, आजादी के नायकों को किया नमन


 टाइम्स ऑफ़  कुशीनगर  ब्यूरो 
कुशीनगर। कुशीनगर जनपद में 73वां स्वाधीनता दिवस पूरे हर्षोल्लास व धूमधाम एवं पारम्परिक ढंग से मनाया गया। इस अवसर पर पूरे जनपद में सांस्कृतिक कार्यक्रमों, वृक्षारोपण अभियान एवं स्वच्छता कार्यक्रमों की धूम रही। 
जानकारी के अनुसार कुशीनगर जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट में प्रातः8.00 वजे ध्वजारोहण किया , राष्ट्र की एकता व अखण्डता को बनाए रखने सहित बालिका सुरक्षा हेतु संकल्प दोहराने के पश्चात उन्होने कहा कि देश के विकास में कर्मठता के साथ अपना दायित्व निवर्हन ही हमारे अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धान्जलि होगी। उन्होने कहा कि हम जहां भी कार्य कर रहे हैं और उससे देश की उन्नति में योगदान हो रहा है तथा लोगों में समरसता तथा राष्ट्रीय एकता अखण्डता सृदढ़ हो रही है तो निश्चित ही अपने दायित्व का निर्वहन हो रहा है। उन्होने कहा कि आजादी के बाद देश ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति और वैज्ञानिक उपलब्धियां अर्जित की है। प्रदेश सरकार द्वारा समाज में विभिन्न वर्गों के हित तथा समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की गई हैं। इसका लाभ आमजन को मिल सके इसके लिए संकल्पबद्ध होकर कर्मठता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया जाये। जिलाधिकारी द्वारा ध्वजारोहण उपरांत अपनी पत्नी ममता सिंह के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में पौध रोपण भी किया गया ।
ध्वजारोहण करते कुशीनगर के जिलाधिकारी 
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके आश्रितों को सम्मानित किए जाने हेतु आयोजित सभा को संबोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किये, उन्होंने कहा कि देश के अमर वीर सपूतों के बलिदानों की बदौलत हमे मिली आजादी के मूल्य को समझना होगा और अपने दायित्वों के प्रति सजग और जिम्मेदार भी बनना पड़ेगा, जिलाधिकारी ने कर्तव्य परायणता का संदेश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो भी जिम्मेदारी हमे सौंपी गई है। उसका वे पूरी ईमानदारी,निष्ठा एवं पारदर्शिता के साथ निर्वहन करें,जिससे देश निरंतर विकाश के पथ पर अग्रसर हो, उन्होंने वीर सपूतों के बलिदान को याद करते हुये कहा कि हम भी त्याग व बलिदान को अपने अंदर जागृत करें,  इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से संबंधित बुकलेट तैयार कराई जाएगी, जिसे आम जन में वितरण कराया जाएगा। उन्होंने उपस्थित सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को अंग वस्त्र व मिठाई के साथ माला पहनाकर सम्मानित किया गया।
अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय ने कहा कि हम लोगों के अंदर जो भी कमियां हैं उन्हें दूर कर हमें देश भक्ति की भावना से कार्य करने की जरूरत है क्यों कि देश सुरक्षित व विकशित होगा तभी हम लोगों का भी वजूद होगा। उन्होंने कहा कि अपने अंदर की इक्छा शक्ति को मजबूत करना होगा और जन कल्याणकारी योजनाओं का सही ढंग से लागू करें यही सही मायने में शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भी  समारोह को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय एकता अखण्डता को अक्षुण्य बनाने एवं सबको न्याय मिले, उसमें सभी के योगदान की अपील की गयी।
पेड़ लगाते जिलाधिकारी व  पत्नि 
   इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय, अपर उप जिलाधिकारी कोमल यादव, जिला पूर्ति अधिकारी विमल कुमार शुक्ल सहित जनपद के कोने कोने से आये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उनके आश्रितों सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR