Breaking News

आईपीएस बिनोद कुमार मिश्र ने संभाली कुशीनगर जिले की कमान


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र का स्थान्तरण एसएसपी एस टी एफ में होने के बाद जिले की कमान 36वी वाहिनी पीएसी वाराणसी में तैनात बिनोद कुमार मिश्र के हाथों सौंपी गई है। उन्होंने अपना कार्यभार गुरुवार को ग्रहण कर लिया ।

कहते हैं हर एक इंसान में दो-चार इंसान होते हैं यह कहावत हकीकत में तब्दील कर रहे हैं आई पी एस  विनोद मिश्रा। विनोद मिश्रा जितना अपनी निजी जिंदगी में सरल स्वभाव के हैं उतना ही पुलिस विभाग में सरल हैैं। उनके पुलिस विभाग में प्रतिदिन जो खाना बचे वो गरीबों और असहायों तक पंहुचाया जा सके। यही नहीं विनोद की हमेशा कोशिश रहती है कि उनके आस-पास के लोग कभी भूखे न सोए।

जानिए कौन हैं आईपीएस विनोद मिश्र

विनोद मिश्रा का जन्म 22 मई 1964 को यूपी के जौनपुर जिले में हुआ। विनोद का हमेशा से मन पुलिस विभाग की खिंचाव रहता था। विनोद वर्तमान में कुशीनगर जनपद में चौबीस घण्टे पहले पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात हुए हैं। बिनोद इसके पहले बनारस में पीएसी  मथुरा में बतौर एसएसपी पद पर भी थे और इसके अलावां उनकी कई जिलों में पोस्टिंग रह चुकी है। आईपीएस विनोद कुमार मिश्रा जहां भी तैनात रहे वहां उनकी कोशिश रहती थी की सभी थानों और चौकी में बचे हुए अन्न को गरीबो और असहाय लोगो तक पंहुचाया जाए।
जिसके लिए उन्हें मथुरा में रोटी बैंक संस्था की ओर से भी काफी मदद भी मिली थी। उसके बाद विनोद की तैनाती बनारस पीएससी में हुई तो उन्होंने यहां भी ये काम शुरू किया जिसको लेकर वह बाकयदा सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे थे। और पुलिस विभाग के और अधिकारियों को भी प्रेरित कर रहे हैं।
फरियाद सुनते पुलिस अधीक्षक कुशीनगर 

एक रिपोर्ट, भारत में 20 करोड़ लोग रोज भूखे सोते हैं। यूनाइटेड नेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में करीब 20 करोड़ लोग हर रोज भूखे सोते हैं। ये आंकड़ा जितना ही बड़ा है, उतना ही एक सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है। देश के आजादी के 70 साल बाद भी लोग भुखमरी के कगार पर खड़े हैं। आपके आस-पास, पास-पड़ोस में तमाम ऐसे लोग हैं ,जो एक वक्त का खाना खाकर ही अपनी जिंदगी का गुजारा करते हैं। देश में अन्न की बर्बादी का प्रतिशत भी बहुत अधिक है। देश में हर साल 50 हजार करोड़ रुपये का अन्न बर्बाद होता है ।इस रिपोर्ट ने श्री मिश्र को विशेष से प्रभावित किया और उन्होँने अपनी मुहिम तेज कर दी ।
बैरक का निरीक्षण करते पुलिस अधीक्षक कुशीनगर

आईपीएस विनोद मिश्रा की मुहिम ला रही है रंग

ऐसी ही जागरूकता उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा में तैनात एक पुलिस अधिकारी की ओर से दिखाई गई है। 36वीं वाहिनी पीएससी, भुल्लनपुर, वाराणसी में कमांडेंट के रूप में तैनात आईपीएस विनोद कुमार मिश्रा की जागरूकता और संवेदनशीलता से बनारस में रोजाना 50 से 60 भूखे लोगों को भोजन मिल रहा है।

क्या कहते है कुशीनगर के लिये पुलिस अधीक्षक बिनोद कुमार मिश्र

कुशीनगर  में अपना पदभार ग्रहण करने के बाद बिनोद कुमार मिश्रा ने एक संदेश दिया की मातहतों को आचरण एवं ब्यवहार में सुधार लाने की आवश्यकता है। उनका कहा कि हम सब को इस बात का ख्याल हमेशा रखना होगा की हम सरकारी सेवक है। कानून ब्यवस्था कायम रखने और अपराध का रोकथाम मेरी पहली प्राथमिकता है कि फरियादियों की समस्या का निस्तारण करने पर बिशेष ध्यान रहेगा। हम सब को आपस मे टीम भावना से काम करनी होगी, जिससे सफलता मिले, इसी में मेरा विश्वाश है।
निरीक्षण करते पुलिस अधीक्षक कुशीनगर 
 इनपुट के आधार पर अपराध और अपराधियों पर लगाम कसने पर अमल किया जाएगा। गो बंश की तस्करी, मादक पदार्थ ,औऱ अबैध शराब की तस्करी पर प्रभावी तौर पर रोक लगाई जाएगी। साथ ही शहोदों पर पैनी नजर रखी जायेगी। हर कीमत पर  प्रदेश सरकार की मंशा को सफल किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR