Breaking News

कुशीनगर में बिजली के तार ने ले ली एक और जान

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विजली के तार के चपेट में आने से मौत का सिलसिला लगा ही रहता है। विजली के तार ने रविवार को एक और जान ले ली। 
जानकारी के अनुसार कुशीनगर की यह घटना कप्तानगंज थानाक्षेत्र के सिंघाड़ी गांव की है। जहाॅ बिजली के तार के अचानक टूट कर गिरने से एक 12 वर्षीय किशोर की उस समय मौत हो गई जब वह भोर में तीन बजे उठकर अपने दरवाजे के सामने लघुशंका कर रहा था। 
बिजली 
ज्ञात हो कि उक्त गांव निवासी लक्षुमन प्रसाद का बारह वर्षीय पुत्र अमन अपने घर के बरामदे में सोया हुआ था। रविवार को भोर में तकरीबन तीन बजे के आसपास लघुशंका करने के लिए उठा और दरवाजे के सामने ही बैठकर लघुशंका करने लगा। उसके घर के सामने से एलटी तार गुजरा है। अचानक तार टूटकर अमन के उपर गिरा और वह बुरी तरह झुलस गया।
इसके साथ ही तार धू धू करके जलने लगा। इससे गांव में अफरातफरी मच गया। सूचना पर  करीब पंद्रह मिनट के बाद बिजली की सप्लाई बंद हुई। पुलिस और एंबुलेंस एक साथ पहुंची। पुलिस अमन को लेकर कप्तानगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची जहां डाक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। पुलिस लाश को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई करने में जुट गई।
इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधान फणीश तिवारी का कहना है कि हमारे गांव में विद्युतीकरण के कई दशक हो गये है। कनेक्शन बढ़े लेकिन तार और पोल नहीं बदले गए। तार जर्जर और ढ़ीले हो गये हैं। तार बदलने और पोल बढ़ाने के लिए मैंने विभाग से अनेकों बार मांग किया लेकिन विभागीय आश्वासन के अतिरिक्त कुछ नहीं हुआ। अगर तत्काल जर्जर तारों को नहीं बदला गया तो और भी भीषण दुर्घटना हो सकती है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR