Breaking News

ओसी विल के नाम पर कुशीनगर में डकार लिए गये 67 लाख रूपये


टाइम्स  ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में फर्जी ओसी विल के नाम से एक दुसरा खाता खोल किसान राहत के 67 लाख सात हजार पांच सौ रुपये डकार लिये गये। जाॅच के बाद इसकी कलई खुलने लगी है। 
ज्ञात हो कि किसानों की फसल बर्बाद होने पर केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार ने किसानों को राहत देने के लिए करोड़ों रुपये का बजट जिले को दिया था। मगर किसानों तक राहत की पैसा पहुंचा ही नहीं। कलेक्ट्रेट के जिम्मेदार व बिचैलियों के गठजोड़ ने सरकारी रकम का करोड़ों रुपया फर्जी खाता खोल कर डकार लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नया मामला इलाहाबाद बैंक की शाखा खड्डा बुजुर्ग में सामने आया है। ओम चन्द बिल ऑफ डिजीटल मैनेजमेंट के खाता में ओसी बिल कलेक्ट्रेट के नाम का बैंकर्स चेक जमा कर 67 लाख सात हजार पांच सौ रुपये निकासी की गयी है। 
बताते चले कि इसके पूर्व भी अगस्त 2018 में ओसी बिल के फर्जी हस्ताक्षर से पत्र बनाकर फर्जी लोगों के नाम भुगतान हुआ है। कुछ चेक क्लियरेंस के समय मामला पकड़ में आने के बाद ओसी बिल कलेक्ट्रेट ने पडरौना कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराया था। इसके बाद बैंक ऑफ महाराष्ट्रा में भी फर्जी कंपनी के नाम खाता खोल कर ओसी बिल के नाम जारी बैंकर्स चेक भुगतान लिया गया है। इसके अलावा ओसी बिल के फर्जी पत्र में विभिन्न नामों से एचडीएफसी, बंधन बैंक, पीएनबी की शाखा सुभाष चैक आदि बैंक शाखा से भी भुगतान होने के मामले पहले ही पकड़ में आ चुके हैं। 

कुशीनगर में दिनदहाड़े एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या

पीएनबी बैंक में मात्र एक खाता

जानकारी में यह भी सामने आया कि ओसी बिल कलेक्ट्रेट के नाम से विकास भवन में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में एक मात्र खाता है। इसके अलावा अन्य किसी बैंक में ओसी बिल का कोई खाता नहीं है। 

सात माह बाद भी एलडीएम ने नहीं दी रिपोर्ट 

किसानों की आपदा राहत की धनराशि के भुगतान का मामला पकड़ में आने के बाद तत्कालीन एडीएम कृष्णलाल तिवारी ने लीड बैंक मैनेजर को पत्र भेजकर ओसी बिल फॉर कलेक्ट्रेट कुशीनगर के नाम व इससे मिलता जुलता खाता अगर किसी बैंक में खुला हो तो इसकी रिपोर्ट मांगी थी, मगर एलडीएम ने सात महीने बीतने के बाद भी रिपोर्ट नहीं दी है। 

कुशीनगर में एक बार फिर उठी यूनिवर्सिटी बनाने की मांग

इस सम्बन्ध में विन्ध्यवासिनी राय, एडीएम कुशीनगर ने बताया कि आपदा राहत के मामले की जांच सीडीओ की अध्यक्षता वाली टीम कर रही है। जांच में एक एक कागजात का मिलान किया जा रहा है। जांच में जो भी तथ्य सामने आ रहे हैं इसको जांच में शामिल किया जाएगा। शीघ्र ही जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR