Breaking News

आईये विना डाक्टर के होगा इलाज कुशीनगर में


कुशीनगर। क्या आप असहनीय दर्द से परेशान हैं? क्या आपका बुखार महीनों से कम नहीं हो रहा? क्या आपकी दीमागी हालत खराब है? क्या हमेशा पेट में दर्द है यदि आपकी इन बीमारियों पर दवाओं का असर नहीं हो रहा है तो आप कुशीनगर आईये जहां मात्र धूपबत्ती से सब कुछ ठीक हो जायेगा।

ऐसे मरीजो का कुशीनगर जिले में कई अस्पताल विना डाक्टर के आपके बीमारियों का इलाज कर रहे है। यह स्थान कुशीनगर के जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर पूरब दिशा में स्थित है। जिसे स्थानीय लोग सेखुबाबा के नाम से जानते है।

यहां प्रत्येक गुरूवार और सोमवार को हजारो की भीड़ जुटती है और विना डाक्टर के इस अस्पताल पर अपना इलाज कराती है। यहां मरीजों को ना तो कोई टेबलेट या सिरप दिया जाता है ना ही कोई इंजेक्शन लगता है। इस अस्पताल पर दो से तीन बार आना होता और सब कुछ ठीक हो जायेगा।

ऐसी  मान्यता है कि  सेखु नाम के व्यक्ति को स्थानीय लोग उसे किसी मामले में पीट-पीट कर मार डाले थे और उसकी मौत हो गयी। उसके कुछ बर्षो बाद सेखु के चमत्कार की आस पास के गांव में चर्चा होने लगी धीरे-धीरे इस स्थान का महत्व बढ़ता गया और लोग धूपबत्ती जलाकर अपने शरीर के बीमारियों के लिए दुआ कर ठीक होने लगे।

इस पूरे अन्धविश्वास और झांड-फूंक के खेल में शामिल एक तांत्रिक ने नाम न छपने के शर्त पर बताया कि तांत्रिको द्वारा इस तरह का इलाज कोई नया नहीं है। यह वहां से शुरू होता है जहां डाक्टर फेल हो जातें हैं।
रामकोला से दर्द के इलाज के लिए आने वाली जमुनिया, बिहार के सिवान से आयी बुखार से पीडि़त सोमारी और कुचायकोट (बिहार) से अपने बच्चे के इलाज के लिए आने वालीं अमरावती को इस इलाज प्रक्रिया पर पूरा विश्वास है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR