Breaking News

लोहिया आवास योजना को धरातल पर उतारने में लगा प्रशासन



  •   250 लाभार्थियों को मिला 50-50 हजार रुपये का पहला किश्त


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकाक्षी लोहिया आवास योजना को शत प्रतिशत धरातल पर उतारने के लिए जिला प्रशासन लग गया है।जिला प्रशासन ने योजना के 250 लाभार्थियों को 50-50 हजार रुपये का चेक वितरित कर उन्हे शीघ्र आवास कार्य शुरू करवाने के लिए निर्देशित किया गया।

इसी के साथ जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने लाभार्थियों को सख्त हिदायत दी है कि पहली किश्त मिलने के बाद जिनका निर्माण शुरू नहीं होगा उनसे निश्चित ही धन की रिकवरी कर ली जाएगी।

इसी क्रम में सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में डा. लोहिया ग्रामीण आवास के शिविर में चेक वितरण के दौरान बतौर मुख्य अतिथि हाटा के विधायक राधेश्याम सिंह ने चेक वितरण कार्य करया। उन्होने कहा कि गरीबों को छत देकर सपा ने अपने वायदों को पूरा किया है। पात्रों को लोहिया ग्रामीण आवास को लेकर प्रदेश सरकार तत्पर है।

पात्रों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोग चेक का सदुपयोग अपने घर को बनवाने में करे। पहली किश्त की धनराशि का उपभोग हो जाने के बाद ही दूसरी किश्त लाभार्थियों को जारी की जाएगी। वही मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन बरनवाल ने बताया आवास निर्माण का कार्य तीन माह में पूरा कराया जाएगा।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सपा जिलाध्यक्ष राम अवध यादव ने कहा लोहिया आवास की शुरुआत से इंदिरा आवास से वंचित व निराश हो चुके गरीबों का उत्साह बढ़ा है। कार्यक्रम में डीपीआरओ प्रभाकर सिंह, बीडीओ सदर संजय सिंह, निर्मल भारत के समन्वयक बृजेश तिवारी, पूर्व विधायक डा.वीके मिश्र, जय कुमार त्रिपाठी उर्फ बाबा आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR