Breaking News

कुशीनगर अन्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिसम्बर तक शुरु हो जायेगी उड़ाने

टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो।
कुशीनगर।भगवान बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में निर्माणाधीन अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे का लोकार्पण अतिशीघ्र प्रधान-मंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा किये जाने की संभावना जतायी जा रही है। उसके बाद उड़ाने भी शुरु हो जायेगी।

ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी की गृह मंत्री और विदेश मंत्री के साथ इसी हफ्ते होने वाली बैठक में यह सुनिश्चित हो जायेगा। इसी बैठक मे लोकार्पण की तिथि तय कर दी जाएगी।
हालाकि नये भवन से काम शुरु करने पर अभी भी अप्रैल 19 तक का इन्तजार करना पड़ सकता है लेकिन पर्यटन सीजन शुरु होने के कारण इसे अप्रैल से पहले ही शुरु किये जाने के  लिए काम जोर शोर पर चल रहा है। शुरूआती दौर में पुराने र्टिमनल एवं एटीसी भवन से ही उड़ानें प्रारंभ होंगी। दोनों बिल्डिंग की मरम्मत के लिए शासन से एक करोड़ दो लाख रुपये की डिमांड की गयी है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार को कुशीनगर के सांसद राजेश पाण्डेय ने हाटा विधायक पवन केडिया, डीएम डा. अनिल कुमार सिंह व सीडीओ रामसूरत पांडेय के साथ निर्माणाधीन एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सांसद ने निर्माण करा रही कार्यदाई संस्था के कर्मचारियों से बात की और एटीसी बिल्डिंग के निर्माण को लेकर जानकारी ली। जिस पर निर्माण को लेकर कर्मचारी ने बताया कि अप्रैल 19 तक इसको तैयार कर लिया जाएगा।

सांसद ने बताया कि पर्यटन सीजन आरंभ हो चुका है। ऐसे में इस एयरपोर्ट को चालू हर हाल में करना है। अभी नया र्टिमनल व एटीसी बिल्डिंग नहीं बन पाया है।

ऐसे में तत्काल चालू कराने को लेकर पुराने र्टिमनल व एटीसी बिल्डिंग का मरम्मत कर शुरू किया जाएगा। जिसके लिए एक करोड़ दो लाख रुपये का डिमांड शासन को भेजा गया है। बहुत जल्द यह पैसा आने वाला है। वही उन्होंने बताया कि इस हप्ते में पीएम की गृहमंत्री राजनाथ सिंह व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ बैठक होनी है।

इसमें तय हो जाएगा कि दिसंबर के पहले एयरपोर्ट के लोकार्पण के लिए पीएम का कार्यक्रम कब लगेगा। उन्होंने बताया कि कुशीनगर जनपद पीएम के स्वदेश योजना में शामिल है। जिसके तहत अनेकों योजनाएं प्रस्तावित हैं।

कुमार अजय त्रिपाठी

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR