Breaking News

कुशीनगर के सभी थानों में होंगे दो-दो चार पहिया वाहन


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनग । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रात्रिकालीन गश्त और आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के साथ ही घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के लिए अब थाने में चार पहिया वाहनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। 
इसके बाद कुशीनगर जिले के सभी थानों में दो-दो चार पहिया उपलब्ध होंगे। हालांकि चार बड़े थानों पर पहले से ही यह सुविधा मौजूद है। इसके साथ ही पुराने हो चुके वाहनों की जल्द ही नीलामी भी की जाएगी। 
जिले के 18 थानों (इसमें महिला थाना भी शामिल है) पर थानेदारों को चलने के लिए तीन वर्ष पहले बोलेरो गाड़ी की व्यवस्था कराई गयी थी। अधिकांश थानों से जीप को हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि कई जगहों पर विवाद होने के बाद पर्याप्त संख्या में फोर्स तत्काल मौके पर नहीं पहुंच पाती थी। थानेदार के वीआईपी ड्यूटी में होने से थाने का काम प्रभावित हो रहा था। वाहन की कमी से जूझ रहे थानों की समस्या दूर करने के लिए शासन ने सभी थानों पर दो-दो वाहन रखने का आदेश दिया है।

इसके बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से जिले में एयर कंडीशनर दस टाटा सूमो वाहन उपलब्ध कराया गया है, जो बीते रविवार की शाम पुलिस लाइन पहुंच गए। नई गाड़ियों से थानेदार चलेंगे। थाने की पुरानी गाड़ी से सेकेंड अफसर गश्त करेंगे। जल्द ही इन वाहनों को थाने को सुपुर्द कर दिया जायेगा।

कुमार अजय त्रिपाठी 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR